इस युवा बॉलर की बॉल पर शॉट खेलने को तरसते दिखे डिविलियर्स-कोहली, चेहरे की उड़ी हवाइयां

रबाडा ने बैंगलोर के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का मुह दिखाया. इस जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका में पांचवे नंबर पर पहुंच गई है.

इस युवा बॉलर की बॉल पर शॉट खेलने को तरसते दिखे डिविलियर्स-कोहली, चेहरे की उड़ी हवाइयां
उन्होंने आईपीएल 12 में कई बड़े बल्लेबाजो को आउट करके दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः रविवार को आईपीएल लीग के दो मैच हुए. पहला मैच दिल्ली और बैंगलोर के बीच खेला गया और इस मैच को दिल्ली ने चार विकेट से जीत लिया. इस हार के साथ ही बैंगलोर का आईपीएल के 12वें सीजन में लगातार हार का सिलसिला जारी है. बैगलोर की टीम इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है. बैंगलोर प्वाइंट्स टेबल पर सबसे आखिरी पायदान पर है. दिल्ली की इस जीत पर सबसे अहम भूमिका निभाई उसके युवा गेंदबाज कगीसो रबाडा ने. रबाडा ने बैंगलोर के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का मुह दिखाया. इस जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका में पांचवे नंबर पर पहुंच गई है.

12 करोड़ से ज्यादा का खिलाड़ी और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए बनाए 14 गेंदों पर 7 रन

दिल्ली ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला करते हुए बैंगलोर को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. पारी की शुरुआत करने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ पार्थिव पटेल आए. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही दूसरे ओवर में ही बैंगलोर ने अपना पहला विकेट खो दिया. पटेल को क्रिस है मॉरिस ने आउट किया. पहले विकेट के बाद कप्तान का साथ देने क्रीज पर डीविलियर्स आए. डीविलियर्स भी ज्यादा देर तक नहीं रुक सके और उन्हे रबाडा ने श्रेयस अय्यर के हाथो कैच कराकर आउट किया. बैंगलोर की टीम ने पावर प्ले में ही अपने दो विकेट खो दिए. डीविलियर्स ने अपनी टीम के लिए 17 रन की पारी खेली. आरसीबी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बना सकी. 

44 साल की उम्र में टी-20 में जड़ा 76 गेंदों में दोहरा शतक, लेकिन दर्ज नहीं हो सका रिकार्ड

दिग्गजों को किया है परेशान
दिल्ली की इस जीत में युवा गेंदबाज कगीसो रबाडा का प्रमुख रोल रहा. रबाडा ने बैंगलोर की टीम को एक विशाल स्कोर करने से रोका. रबाडा ने बैंगलोर के चार बल्लेबाज डीविलियर्स, विराट कोहली, अक्षदीप नाथ और नेगी को आउट करके पूरी टीम को धराशाही किया. कगीसो रबाडा दुनिया के सबसे युवा उभरते हुए तेज गेंदबाज है. उन्होंने आईपीएल 12 में कई बड़े बल्लेबाजो को आउट करके दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाई है. इस सीजन में रबाडा ने डेविड वार्नर , एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया है. कोलकाता के साथ हुए सुपर ओवर मैच को भी दिल्ली ने रबाडा के बल पर ही जीता. इस मैच के सुपर ओवर में रबाडा ने रसेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करके अपनी टीम को जीत दिलाई थी.