हेड ने धोनी को 'पछाड़ा', जड़ा IPL-10 का सबसे लंबा सिक्सर, WATCH VIDEO
Advertisement

हेड ने धोनी को 'पछाड़ा', जड़ा IPL-10 का सबसे लंबा सिक्सर, WATCH VIDEO

रविवार को खेले गए आईपीएल के रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच में आईपीएल के इस सीजन का सबसे लंबा सिक्सर देखने के मिला. 23 वर्षीय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने इस सीजन का सबसे लंबा सिक्सर जड़ा. अबतक इस सीजन में सबसे लंबे सिक्सर का रिकार्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था जिसे ट्रैविस हेड ने तोड़ दिया. ट्रैविस हेड ने यह सिक्सर लॉन ऑन की दिशा में लगाया. यह छक्का 109 मीटर लंबा था. हवा में काफी उंचाई तक उठने के बाद गेंद फ्लड लाइट के पिलर से टकराने के बाद ग्राउंड पर गिर गई. 

23 वर्षीय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने इस सीजन का सबसे लंबा सिक्सर जड़ा.

नई दिल्ली: रविवार को खेले गए आईपीएल के रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच में आईपीएल के इस सीजन का सबसे लंबा सिक्सर देखने के मिला. 23 वर्षीय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने इस सीजन का सबसे लंबा सिक्सर जड़ा. अबतक इस सीजन में सबसे लंबे सिक्सर का रिकार्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था जिसे ट्रैविस हेड ने तोड़ दिया. ट्रैविस हेड ने यह सिक्सर लॉन ऑन की दिशा में लगाया. यह छक्का 109 मीटर लंबा था. हवा में काफी उंचाई तक उठने के बाद गेंद फ्लड लाइट के पिलर से टकराने के बाद ग्राउंड पर गिर गई. 

ट्रेविस हेड ने नाबाद 75 रन की खेली पारी

156 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर गंभीर भी नेगी के हाथों लपके गए. टीम को जीत के लिए चार रनों की दरकार थी, जिसे मनीष पांडे (4) ने हासिल किया. 
बेंगलोर के लिए पवन नेगी ने दो विकेट लिए. वहीं, अनिकेत चौधरी और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता हासिल हुई. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर ने मंदीप सिंह (52) और शेन वाटसन के स्थान पर इस मैच में शामिल हुए ट्रेविस हेड (नाबाद 75) की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए.

मंदीप और हेड ने टीम की पारी को संभाला

इसके बाद मंदीप और हेड ने टीम की पारी को संभाला. दोनों ने 66 रनों की नाबाद साझेदारी कर 100 के स्कोर तक पहुंचाया. इस दौरान बारिश ने खलल डाली और मैच बीच में ही रुक गया.बारिश के बंद होने के बाद मैदान पर उतरे मंदीप 105 के कुलयोग पर नरेन की गेंद पर उमेश के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में खेली गईं 43 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. मंदीप के पवेलियन लौटने के बाद हेड के साथ बेंगलोर की पारी को आगे बढ़ाने उतरे केदार जाधव को क्रिस वोक्स ने उमेश के ही हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद 142 के स्कोर पर पवन नेगी (5) के रूप में उमेश ने बेंगलोर का छठा विकेट गिराया.

केकेआर से हारा बैंगलोर

क्रिस लिन (50) और सुनील नरेन (54) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ कोलकाता की टीम आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. बेंगलोर अंतिम स्थान पर ही है. मुम्बई पहले और पुणे तीसरे स्थान पर है. इस मैच से पहले कोलकाता तीसरे स्थान पर था. अब कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की सम्भावना और बलवति हो गई है. बेंगलोर पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुका है.

Trending news