IPL 2020 Final: फाइनल में Marcus Stoinis पहली गेंद पर आउट, ट्रेंट बोल्ट ने बना डाला अनूठा रिकॉर्ड

IPL 2020 Final: फाइनल में Marcus Stoinis पहली गेंद पर आउट, ट्रेंट बोल्ट ने बना डाला अनूठा रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली कैपिटल्स के मार्कस स्टोइनिस को पहली गेंद पर आउट कर एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. 

IPL 2020 Final: फाइनल में Marcus Stoinis पहली गेंद पर आउट, ट्रेंट बोल्ट ने बना डाला अनूठा रिकॉर्ड

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का खिताबी मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC Final) के बीच दुबई के मैदान पर जारी है. इस मैच में दिल्ली की टीम पहली बैटिंग कर रही और टीम ने खराब शुरुआत के तहत पहले 3 विकेट मजह 22 रन पर गवां दिए हैं.

जिसके तहत दिल्ली के सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को मैच की पहली गेंद पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने शून्य पर आउट कर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. बता दें कि इस मैच में बोल्ट अब तक दो विकेट झटक चुके हैं.

फाइनल में पहली बॉल पर विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बोल्ट

गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास के 13 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब फाइनल मैच की पहली गेंद किसी गेंदबाज ने विकेट चटकाया है. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा है.

दरअसल खिताबी मुकाबले का पहला ओवर मुंबई की ओर से बाएं हाथ के पेसर बोल्ट को कप्तान रोहित शर्मा ने सौंपा. कप्तान की उम्मीद पर खरे उतरते हुए बोल्ट ने बेहतरीन लेंथ बॉल पर रखी, जिसके उछाल को स्टोइनिस समझ नहीं पाए और बॉल उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक के हाथों में चली गई. मार्कस को पहली बॉल पर आउट कर ट्रेंट बोल्ट ने टूर्नामेंट में यह बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. 

पहले ओवर में विकेट लेने में महारथी हैं ट्रेंट बोल्ट

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस आईपीएल में विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर बैकफुट पर रखा है. यही कारण रहा है कि बोल्ट ने इस सीजन पहले ओवर में सबसे अधिक 8 विकेट लिए हैं.

इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट की बात की जाए तो ट्रेंट बोल्ट ने इस सीजन अब तक 15 मैच में 22 विकेट चटकाए हैं. जसप्रीत बुमराह के बाद ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस के इस सीजन सबसे सफल बॉलर हैं. 

Trending news