अश्विन से जुड़ते ही बोले वेंकटेश प्रसाद, हैरान हूं वह टीम से क्यों बाहर हैं
Advertisement

अश्विन से जुड़ते ही बोले वेंकटेश प्रसाद, हैरान हूं वह टीम से क्यों बाहर हैं

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि, हितों के टकराव से बचने के लिए ही मैंने राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है.

वेंकटेश प्रसाद को किंग्स इलेवन पंजाब का बॉलिंग कोच बनाया गया

नई दिल्ली: वेंकटेश प्रसाद को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण (IPL 2018) लिए किंग्स इलेवन पंजाब का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. दो दिन पहले भारत के इस पूर्व गेंदबाज ने जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. आईपीएल टूर्नामेंट का 11वां सत्र अप्रैल में शुरू होगा तो किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने सहयोगी स्टाफ की घोषणा की है. सहवाग ने कहा, ‘‘हम वेंकटेश के साथ इस साल टीम के लिए विदेशी कोच रखकर खुश हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि टीम को उनके अनुभव से काफी फायदा होगा.’’ 

  1. 7.60 करोड़ में अश्विन को पंजाब की टीम ने खरीदा
  2. पंजाब ने अश्विन को कप्तानी सौंपी है
  3. 7 अप्रैल से शुरू होंगे आईपीएल के मुकाबले

वेंकटेश प्रसाद भी किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़कर काफी खुश हैं. हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. बता दें कि प्रसाद इस पद पर 30 महीने तक रहे और अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के विजेता बनने के एक महीने के अंदर उन्होंने यह फैसला किया. ऐसा माना जा रहा था कि प्रसाद ने व्यक्तिगत कारणों से इस पद को छोड़ा है और उन्होंने कहा कि वह हितों के टकराव से बचना चाहते है.

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि, हितों के टकराव से बचने के लिए ही मैंने राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि, ''किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने पर प्रसाद ने कहा कि यह एक शानदार मौका है और मैं इसके लिए टीम के मेंटर और डायरेक्टर वीरेंद्र सहवाग का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा नाम प्रपोज किया.''

पंजाब को IPL का ताज दिलाने आया यह दिग्गज, एक माह पहले ही भारत को दिलाया है वर्ल्ड कप

इसके साथ ही वेंकटेश प्रसाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और अपने रिश्तों के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, ''चेन्नई सुपरकिंग्स के दिनों से ही मेरे और अश्विन के रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं.''

प्रसाद किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़कर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, ''अश्विन एक बेहतरीन परफॉर्मर और स्मार्ट ऑपरेटर हैं. मुझे हैरान है कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए क्यों नहीं खेल रहे हैं. उन्हें वाकई खेलना चाहिए. मैं इसकी वजह नहीं जानता हूं, लेकिन अश्विन वह हैं जिन्हें बाहर नहीं बैठना चाहिए. यह सही है कि इन दिनों भारतीय क्रिकेट के स्पिन डिपार्टमेंट में काफी प्रतियोगिता है, लेकिन मुझे लगता है कि टीम इंडिया अश्विन को बाहर बैठाना अफोर्ड नहीं कर सकती है. मुझे उम्मीद है कि अश्विन के साथ मिलकर मैं अच्छा काम कर पाऊंगा.'' 

प्रीति-सहवाग ने अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान तो नाराज हुए युवी के फैन्स, कहा- बहुत गलत किया

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने बयान में कहा, ‘‘भारत के पूर्व गेंदबाज और बीसीसीआई की जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष वेंकटेश प्रसाद गेंदबाजी कोच के तौर पर हमारे साथ होंगे.’’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज अगले तीन सत्र के लिए टीम के मुख्य कोच होंगे. खेल के इस प्रारूप में 7000 से ज्यादा रन जुटाने वाले हॉज को पूरा भरोसा है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग के मार्गदर्शन में वह टीम को सफलता दिला सकेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कोचिंग स्टाफ का प्रत्येक सदस्य काफी अनुभवी है जिससे हमें अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी.’’  दिल्ली के खिलाड़ी मिथुन मन्हास टीम में सहायक कोच होंगे. निशांत ठाकुर अनुकूलन कोच, श्यामल वल्लभजी तकनीकी कोच और निशांत बोरदोलोई फील्डिंग कोच होंगे.

अश्विन हैं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान
आईपीएल 2018 के 11वें संस्करण की नीलामी के दौरान प्रीति जिंटा आर अश्विन को खरीदने के लिए सबसे ज्यादा बेकरार थीं. उन्होंने इसके लिए बड़ी रकम भी चुकाई. आर अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 7.60 करोड़ में खरीदा था. अब उन्हीं आर अश्विन को पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया है. अपने कप्तान बनाए जाने पर आर अश्विन ने कहा कि मेरे लिए ये दबाव वाली बात नहीं है. इससे पहले मैं 21 साल की उम्र में अपने स्टेट की टीम का नेतृत्व कर चुका हूं. मैं पहले भी ये भूमिका निभा चुका हूं. मुझे इस चुनौती को निभाने में मजा आएगा. मुझे इस जिम्मेदारी के मिलने पर गर्व हो रहा है. मुझे पूरा भरोसा है कि हम टीम के साथ मिलकर अच्छा करेंगे.

किंग्स XI पंजाब की पूरी टीम इस प्रकार है:
युवराज सिंह, क्रिस गेल, आरोन फिंच, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एंड्रू टाई, डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, अक्षदीप नाथ, रविचन्द्रन अश्विन, मोहित शर्मा, बरिंदर सरान, मुजीब ज़दरण, बेन ड्वौर्शुइस, अंकित राजपूत, मयंक डागर, प्रदीप साहू, मंज़ूर दार.

Trending news