VIDEO : आंद्रे रसल का यह टेनिस शॉट वाला छक्का पहले नहीं देखा होगा आपने
Advertisement

VIDEO : आंद्रे रसल का यह टेनिस शॉट वाला छक्का पहले नहीं देखा होगा आपने

आईपीएल के एलिमिनेटर मैच आंद्रे रसल ने धुंआधार पारी खेली. इस पारी में उनके पांच छक्कों में से एक बहुत अनोखा छक्का रहा. 

VIDEO : आंद्रे रसल का यह टेनिस शॉट वाला छक्का पहले नहीं देखा होगा आपने

कोलकाता :  कोलकाता ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन  के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली. शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद  कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल कर ली. 

  1. कोलकाता ने राजस्थान को 25 रनों से हराया
  2. आंद्रे रसल की पारी ला दिया यह बड़ा अंतर
  3. रसल के टनिस शॉट छक्के की रही खूब चर्चा

राजस्थान के बल्लेबाज कोलकाता की कसी गेंदबाजी के सामने अपनी लय हासिल करने में नाकाम रहे और टीम केवल 144 रन ही बना सकी. यह मैच कभी भी एक तरफा नहीं रहा बल्कि ज्यादातर समय राजस्थान के लिए यह मैच आसान लग रहा था लेकिन 14 ओवर के बाद कोलकाता ने विकेट लेने के साथ साथ दबाव बनाए रखा और राजस्थान के बल्लेबाजों को हाथ खोलने नहीं दिए. 

इस मैच में  सबसे खास प्रदर्शन रहा कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसल की बल्लेबाजी का. एक समय केवल 24 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी कोलकाता को कार्तिक और रसल की शानदार पारियों ने न केवल संभाला बल्कि राजस्थान को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में कामयाब रहीं. 

 कार्तिक और रसल की पारी ने ला दिया बड़ा अंतर
दिनेश कार्तिक ने 38 गेंदों पर 52 रनों की कप्तानी पारी खेली, वहीं आंद्रे रसल ने केवल 25 ही गेंदों पर तीन चौके और पांच छ्क्कों के दम पर नाबाद 49 रन बना डाले. इस पारी में रसल का एक छक्का काफी चर्चित रहा. कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर तक दिनेश कार्तिक आउट हो चुके थे. यह ओवर जोफ्रा आर्चर डाल रहे थे. 18 ओवर खत्म होने तक कोलकाता का स्कोर छह विकेट खोकर 149 हो चुका था. रसल 17 गेंदों में 32 रन बना चुके थे. उनके साथ जोवन सर्लेस क्रीज पर थे. आर्चर ने पहली चार गेंदों पर केवल एक ही रन दिया था. चौथी गेंद पर रसल कोई रन नहीं बना सके थे.

पांचवी गेंद आर्चर ने स्लो बाउंसर डाल दी लेकिन शायद रसल इस गेंद के लिए पहले से ही तैयार थे और वे पहले ही अपना आगे का पैर लेग साइड पर निकाल चुके थे. रसल ने इस गेंद को एक टेनिस शॉट की तरह पूरी ताकत के साथ खेल दिया. गेंद काफी ऊंची जाती दिखाई दी जिसकी वजह से लगा कि वे बाउंड्री पर कैच हो जाएंगे. लेकिन गेंद लांग ऑन को पार करते हुए स्टैंड्स में चली गई. 

 

इस स्लो गेंद पर टेनिस शॉट लगे छक्के पर कॉमेंटेटर ने भी अविश्वस्नीय करार दे दिया. इस छक्के के बाद कोलकाता का स्कोर 157 रन हो गया. आखिरी ओवर में रसल न दो चौके लगाते हुए केवल 12 रन और बटोर लिए इस तरह कोलकाता का स्कोर 20 ओवर में 169 रन हो गया. यही स्कोर राजस्थान के लिए मुश्किल लक्ष्य साबित हो गया और कोलकाता के गेंदबाजों ने राजस्थान के बल्लेबाजी को केवल 144 रनों तक ही रोक कर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. आंद्रे रसल को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

Trending news