close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मुंबई की हार से दबा हार्दिक पांड्या का तूफान, बनाए रसेल से ज्यादा और तेज रन

आईपीएल में कोलकाता और मुंबई के बीच हुए मैच में आंद्रे रसेल की पारी के आगे हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी उनकी टीम की हार के कारण दब गई जबकि इस पारी में उन्होंने रसेल से ज्यादा और तेजी से भी रन बनाए थे. 

VIDEO: मुंबई की हार से दबा हार्दिक पांड्या का तूफान, बनाए रसेल से ज्यादा और तेज रन
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल) में कोलकाता और मुंबई के बीच हुए मैच में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ. पहले कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने टीम को रिकॉर्ड स्कोर खड़ा करने में मदद की और उसके बाद मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी तो खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. इस मैच के दौरान और उसके बाद आंद्रे रसेल की पारी की ज्यादा चर्चा रही, जबकि हार्दिक ने उनसे ज्यादा रन बनाए और ज्यादा तेज गति से भी बनाए. 

आसान हालातों मिला था रसेल को मौका 
टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को शुभमन गिल और क्रिस लिन ने शानदार शुरुआत दी और 9.3 ओवरों में 96 रन बना डाले. लिन के आउट होने पर रसेल ने मौके का बखूबी फायदा उठाया. उन्होंने मुंबई के सभी गेंदबाजों को निशाना बनाया और जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाजों तक को नहीं छोड़ा और केवल 40 गेदों पर ही 80 रन ठोक डाले जिसमें 8 छक्के शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: रसेल ने खेली तूफानी पारी, पत्नी ने इंटरव्यू लेकर इस अंदाज में किया बर्थडे विश

हार्दिक के हालात ज्यादा कठिन थे. 
दूसरी तरफ कोलकाता के 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के 9वें ओवर में 58 रन पर चार शीर्ष बल्लेबाज आउट हो गए थे. तब टीम को जीत के लिए 174 रनों की जरूरत थी जबकि टीम के पास केवल 66 गेंदें थीं. इन मुश्किल हालातों में भी हार्दिक ने केवल 34 गेदों में 91 रनों की पारी खेल डाली और 18वें ओवर में टीम का स्कोर 185 रन करके आउट हुए. तब टीम को 12 गेंदों में 47 रनों की जरूरत थी. 

 

रसेल यहां आगे निकले हार्दिक से
हार्दिक ने आंद्रे रसेल से 11 रन ज्यादा बनाए. हार्दिक का रनरेट भी 267.65 था जबकि रसेल का स्ट्राइक रेट केवल 200 था. लेकिन एक मामले में रसेल पांड्या से बेहतर रहे. गेंदबाजी में हार्दिक ने अपने तीन ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं रसेल ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए.

मैच के बार में विस्तार से जानने के लिए क्लिक करें : IPL 2019, KKRvMI: रसेल के ऑलराउंड खेल से कोलकाता ने मुंबई को दी शिकस्त

रसेल बेशक अपने हरफनमौला खेल के कारण मैन ऑफ द मैच के हकादर थे, लेकिन बल्लेबाजी में हार्दिक की पारी बेहतर थी लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी.