close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मुंबई में छाए मनीष पांडे, देखें कैसे पहुंचाया हैदराबाद की टीम को सुपर ओवर में

आईपीएल में मुंबई और हैदराबाद के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में मनीष पांडे ने अपनी टीम को हार से बचाते हुए आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए मैच सुपर ओवर में ला दिया. लेकिन वे सुपर ओवर में टीम को हार से नहीं बचा सके. 

VIDEO: मुंबई में छाए मनीष पांडे, देखें कैसे पहुंचाया हैदराबाद की टीम को सुपर ओवर में
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक और बहुत ही रोमांचक मैच देखने को मिला जहां सुपर ओवर में मुंबई ने हैदराबाद को मात दे दी. इस मैच के सुपर ओवर में जाने की कहानी भी बहुत ही रोमांचक रही और हैदराबाद के मनीष पांडे ने अपनी टीम को अंतिम ओवर में हार से बचाते हुए टीम को सुपर ओवर में पहुंचाने का काम कर दिया. पांडे ने मैच की आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगा कर मैच टाई करा दिया. 

रोहित के बल्लेबाजों को बांधा हैदराबादी गेंदबाजों ने
मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में तमाम कोशिशों के बावजूद केवल 5 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी. हैदराबाद के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों की एक न चलने दी और उन्हें खुल कर बड़े शॉट्स नहीं लगाने दिए. मुंबई की ओर से क्विंटन डि कॉक ने बैट कैरी किया लेकिन वे 58 गेंदों में केवल 69 रन ही बना सके. 

यह भी पढ़ें: ICC Ranking: जानिए कैसे विश्व कप से पहले इंडिया बन सकती है नंबर एक वनडे टीम

मनीष पांडे ने हैदराबाद को मैच में बनाए रखा
हैदराबाद के लिए 163 का लक्ष्य आसान नहीं था क्योंकि सब जानते थे कि मुंबई की गेंदबाजी कितनी कसी हुई होने वाली है. ऐसा हुआ भी और 19वें ओवर तक हैदराबाद की टीम पांच विकेट खोकर 146 रन बना पाई थी. अब आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. लेकिन हैदराबाद के लिए अच्छी बात यह थी कि मनीष पांडे 44 गेंदों पर 62 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 

आखिरी ओवर में उतार-चढ़ाव भरी पहली चार गेंद
मुंबई की ओर से आखिरी ओवर फेंक रहे हार्दिक पांड्या की पहली दो गेंदों पर मोहम्मद नबी और मनीष पांडे एक एक रन ही ले सके. तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने छक्का लगाकर हैदराबाद को मैच में वापस ला दिया, लेकिन अगली गेंद पर हार्दिक ने नबी को वाइड लॉन्ग ऑफ पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराकर मुंबई की वापसी करा दी. 

आखिरी दो गेंदों का तनाव
इस समय हैदराबाद को दो गेंदों में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे. मनीष पांडे ने ओवर की पांचवी गेंद पर दो रन ले लिए. अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी लेकिन एक छक्का लगाकर मनीष मैच को सुपर ओवर में पहुंचा सकते थे. हार्दिक ने आखिरी गेंद फुल लेंथ डाल दी. इस पर मनीष ने मिड विकेट बाउंड्री पर छक्का लगा डाला और स्कोर 162 रन कर सुपर ओवर की नौबत ला दी. 

सुपर ओवर की जंग में हलका पड़ा हैदराबाद
इसके बाद सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह ने हैदराबाद की ज्यादा चलने न दी. पहली ही गेंद पर मनीष पांडे रन आउट हो गए और उसके बाद नबी के हाथों छक्का खाने के बाद बुमराह ने ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर सुपर ओवर चौथी गेंद पर ही खत्म कर दिया.

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: IPL-12: हैदराबाद को सुपर-ओवर में हराकर प्लेऑफ में पहुंचा मुंबई, अब नंबर-1 के लिए चेन्नई से जंग

इसके जवाब में मुंबई के लिए हार्दिक और पोलार्ड ने तीन गेंदों में ही जरूरी 9 रन बना लिए और मैच मुंबई के नाम कर दिया. इस हार के बावजूद हैदराबाद की प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं कम नहीं  हुई हैं. वहीं दूसरी तरफ कोलकाता और पंजाब की उम्मीदें भी अभी कायम हैं.