close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: दिल्ली की जीत में नेपाली स्पिनर संदीप लामिचाने छाए, कहा- गेल का विकेट रहा खास!

आईपीएल में दिल्ली और पंजाब के बीच हुए मुकाबले में संदीप लामिचाने ने एक ही ओवर में बेहातरीन गेंदाबाजी करते हुए क्रिस गेल और सैम करेन के विकेट लेकर मैच दिल्ली की ओर पलट दिया था. 

VIDEO: दिल्ली की जीत में नेपाली स्पिनर संदीप लामिचाने छाए, कहा- गेल का विकेट रहा खास!
(फोटो IANS)

नई दिल्ली: पंजाब के बीच हुए मैच में संदीप लामिचाने ने  नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली और पंजाब के बीच दिल्ली की जीत में कई हीरो निकल कर आए जिसमें बल्लेबाजी में कप्तान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के अलावा नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिचाने भी शामिल रहे. लामिचाने ने बेहतरीन गेंदाबाजी कर पंजाब के तीन अहम विकेट चटखाए जिससे दिल्ली की टीम पंजाब को  केवल 163 रन के स्कोर पर रोकने में कामयाब हो सकी. 

कम ही मौके मिले हैं संदीप को इस साल
लामिचाने को आईपीएल में कम ही मौके मिले हैं लेकिन उसने इसे चुनौती की तरह लेते हुए कहा कि वह हर मौके पर खुद को साबित करने के लिये उतरते हैं. लामिछाने ने शनिवार को एक ओवर में क्रिस गेल और सैम कुरेन के विकेट लेकर किंग्स इलेवन पंजाब को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. लामिचाने ने चार ओवर में  40 रन देकर तीन विकेट लिए थे. संदीप ने केएल राहुल का भी अहम विकेट लिया था. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: इस गेंद पर अंपायर ने किया फ्री हिट का इशारा, तो BCCI ने पूछा- ये कैसी नो बॉल?

खुद को साबित करना चाहते थे संदीप
अठारह बरस के लामिछाने ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं हमेशा से अपना काम करना चाहता था. मुझे जब भी मौका मिले, मैं खुद को साबित करना चाहता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कई बार निराशा होती है कि अंतिम 11 में जगह नहीं मिली लेकिन आखिर में सभी तो नहीं खेल सकते. टीम प्रबंधन की अपनी रणनीति है और उनकी क्रिकेट की समझ हमसे कहीं ज्यादा है. वे हालात के अनुसार अंतिम एकादश उतारते हैं.’’ 

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL में अश्विन फिर पड़े मांकडिंग के फेर में, धवन के जवाब पर झूमी दिल्ली की पब्लिक

पिच को लेकर सवाल काफी सवाल उठ रहे हैं
फिरोजशाह कोटला की पिच को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं लेकिन इस स्पिनर ने कहा कि बाकी दो मैचों में भी वह ऐसी ही पिच देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘पिच अच्छी थी. शुरूआत में थोड़ा टर्न ले रही थी लेकिन गेंद बल्ले पर आ रही थी. ओस के कारण भी गेंदबाजों को गेंद पर पकड़ बनाने में दिक्कत हुई.’’ अगर ओस के लिहाज से देखा जाए तो दिल्ली का टॉस जीतना फायदेमंद ही साबित हुआ. 

ओस का असर कुछ ज्यादा ही दिख रहा है
आईपीएल में देखा जा रहा है कि टॉस निर्णायक भूमिका निभा रहा है. बहुत से मैचों में ओस की भूमिका होने के कारण बाद में बल्लेबाबजी करने वाली टीम आसानी से मैच जीत रही है. इस तरह टॉस जीतने वाली टीम की जीत हो रही है. उल्लेखनीय है कि आईपीएल के ज्यादाकर मैच (हर नौ में से सात मैच) रात 8 बजे शुरू हो रहे हैं.

(इनपुट भाषा)