VIDEO : डेनियल व्याट के साथ यूं झूमीं पंजाबी गाने पर टीम इंडिया

डेनियल व्याट आईपीएल के दौरान होने वाले महिला टी20 चैलेंज से पहले काफी उत्साहित हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे टीम इंडिया की खिलाड़ियों के साथ पंजाबी गाने का लुत्फ उठा रही हैं. 

VIDEO : डेनियल व्याट के साथ यूं झूमीं पंजाबी गाने पर टीम इंडिया
डेनियल व्याट महिला टी20 चैलेंज का हिस्सा बनने से काफी उत्साहित हैं. (फोटो Instagram/ Danielle Wyatt)

मुंबई : साल 2018 के आईपीएल में महिला क्रिकेट मैच होने जा रहा है. मंगलवार को आईपीएल के प्लेऑफ मैच शुरु हो रहे हैं, पहला क्वालिफायर मुंबई के वानखेड़े मैदान पर हैदराबाद और चेन्नई के बीच होना है लेकिन उससे पहले उसी मैदान पर ही महिला टी 20 चैलेंज होने जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस मैच के आयोजन का फैसला लिया है.

यह प्रदर्शनी मैच बिलकुल आईपीएल की ही तर्ज पर होगा जिसमें हर टीम में चार विदेशी खिलाड़ी होंगी. इस मुकाबले में दो टीमों के नाम ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवा हैं. ट्रेलब्लेजर की कप्तानी स्मृति मंधाना करेंगी वहीं सुपरनोवा की कप्तानी की जिम्मेदारी हरमनप्रीत कौर के कंधों पर होगी. स्मृति की टीम में न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स और भारत की झूलन गोस्वामी शामिल हैं. वहीं सुपरनोवा टीम में मेग लेनिंग, एलिस पैरी और सोफी डेविने जैसी खिलाड़ी शामिल हैं.

इस मैच से पहले सुपरनोवा की टीम की डेनियल व्याट ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें व्याट अपनी साथी खिलाड़ियों के साथ पंजाबी गाने पर झूमती नजर आ रहीं है. इस वीडियो में व्याट के साथ उनकी टीम सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी नजर आ रही हैं. उनके साथ वेदा कृष्णमूर्ति भी इस वीडियो में नजर आ रहीं है. यह वीडियो व्याट ने ही यह वीडियो ने बनाया है. 

उल्लेखनीय है कि डेनियर व्याट भारत में काफी चर्चा में रहती हैं. वे विराट कोहली की जबर्दस्त फैंन हैं और कुछ साल पहले उन्हें प्रपोज भी कर चुकीं हैं. वे विराट, टीम इंडिया और आईपीएल के मैचों पर भी ट्वीट करती रहती हैं. 

इस मैच से पहले हरमनप्रीत ने माना कि खिलाड़ी लंबे समय से ऐसे मैच का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘हम उत्साहित है और लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं जब आईपीएल की तरह किसी टूर्नामेंट में खेल सकें. खुशी है कि हमें कल ऐसा ही एक मौका मिलेगा और उम्मीद है कि यह अच्छा मैच होगा.’’

अगले साल आयोजित हो सकता है महिला टी20 टूर्नामेंट
हरमनप्रीत से यह पूछने पर कि क्या देश में इतने खिलाड़ी हैं जिससे चार टीमें बनायी जा सकें तो उन्होंने कहा, ‘‘हां मुझे लगता है, टी 20 और एकदिवसीय में हमारे पास लगभग 20 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. ए टीम में 30-35 खिलाड़ी हैं. सब कुछ कल के मैच पर निर्भर करेगा कि हमें लोगों से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है. अगर यह अच्छा रहा तो बीसीसीआई अगले साल से टी 20 टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है.’’ 

टीमें : 

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिसा हिली (विकेटकीपर), दीप्ती शर्मा, बेथ मूनी, जेमिमाह रोड्रिगेज, डेनिएल हाजेल, शिखा पांडे, लिया ताहुहु, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, डायलान हेमलता. 

आईपीएल सुपरनोवा : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), मेग लेनिंग, डेनियल व्याट, सोफी डेविने, एलिसा पैरी, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेश्राम, पूजा वास्त्राकर, मेगन शट, राजेश्वरी गायकवाड़, अंजू पाटिल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर). 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.