close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: विराट कोहली ने कैच लेने के बाद किया कुछ ऐसा, IPL में पहली बार अश्विन ने खोया आपा

आईपीएल में बेंगलुरू और पंजाब के बीच हुए मैच में अश्विन का कैच पकड़ने के बाद विराट कोहली ने ऐसे इशारे किए कि अश्विन पवेलियन जाते जाते अपना आपा ही खो बैठे.

VIDEO: विराट कोहली ने कैच लेने के बाद किया कुछ ऐसा, IPL में पहली बार अश्विन ने खोया आपा
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बेंगलुरू और पंजाब के बीच का मुकाबला रोमांचक अंत के साथ हो सकता था, लेकिन उमेश यादव के आखिरी ओवर में यह मैच कुछ ड्रामे के साथ खत्म हुआ और बेंगलुरू के 17 रन से यह मैच जीतने में कामयाब रही. इस मैच में आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 27 रनों की जरूरत थी. पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर तो किए, लेकिन अगले ही गेंद पर विराट और अश्विन के बीच एक अनोखा ड्रामा देखने को मिला. 

पंजाब से कड़ी टक्कर मिली
पंजाब की टीम ने बेंगलुरू का 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी. टीम ने पहले पावरप्ले में केवल एक ही विकेट खोकर 68 रन बनाए और दस ओवर तक टीम ने आधा लक्ष्य (यानि 105 रन) भी हासिल कर लिया था. इसके बाद केएल राहुल के आउट होने के बाद निकोलस पूरन ने टीम को 16वें ओवर में 150 के पार कराते हुए मैच में कायम रखा. 18 ओवर तक टीम को 12 गेंदों में 30 रन चाहिए थे. यहीं से पंजाब की मुश्किलें शुरू हुई.

यह भी पढ़ें: IPL 2019: बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद तो जिंदा रखी, लेकिन ऐसे बढ़ा ली अपनी मुश्किल

नवदीप सैनी ने पलटा मैच
19वें ओवर में नवदीप सैनी ने पहले डेविड मिलर को और उसके बाद आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन को एबी डिविलियर्स के ही हाथों कैच करा दिया और ओवर में केवल तीन रन दिए. अब पंजाब को आखिरी ओवर में 27 रन चाहिए थे, और क्रीज पर कप्तान आर अश्विन थे. अश्विन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर सनसनी मचा दी. बेंगलुरू के फैंस को लगा कि कहीं यह मैच भी पिछले मैच (बेंगलुरू-चेन्नई) जैसा न हो जाए.

यह भी पढ़ें: VIDEO: बीच मैच में गायब हो गई गेंद, Replay में हुआ खुलासा कि आखिर गई कहां थी

यहां से शुरू हुआ ड्रामा 
यहां पंजाब को 5 गेदों में 21 रनों की जरूरत थी लेकिन अगली गेंद पर अश्विन ने एक बार फिर लॉन्ग ऑन की ओर लंबा शॉट खेल डाला, लेकिन इस बार वहां खड़े विराट कोहली ने कैच पकड़ लिया. इसके बाद विराट ने इशारे में अश्विन की ओर देखते हुए सवाल करने का इशारा किया और पीछे की बाउंड्री भी दिखाई.  पवेलियन वापस जाते हुए जब अश्विन डग आउट पर पहुंचे ही थे तब उन्होंने गुस्से में अपने ग्लव्स फेंक दिए. 

 

बीसीसीआई ने इसी तमाशे का वीडियो अपनी आईपीएल साइट पर शेयर कर दिया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. अश्विन के आउट होने के बाद विल्ययन भी आउट हो गए. चौथी गेदं पर मुरुगन अश्विन ने अपना विकेट तो नहीं गंवाया लेकिन इसके बाद ओवर की पांचवी गेंद पर विराट कोहली ने ही मुरुगन अश्विन का कैच छोड़ दिया. तब तक मैच बेंगलुरू के नाम हो चुका था. आखिरी गेंद पर मनदीप केवल दो रन ले सके और पंजाब 17 रन से मैच हार गई.