IPL-10: अंपायर के सामने विराट की 'एंग्री' अपील, कभी देखा नहीं होगा आपने, VIDEO
Advertisement

IPL-10: अंपायर के सामने विराट की 'एंग्री' अपील, कभी देखा नहीं होगा आपने, VIDEO

रविवार को खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में विराट कोहली का बेहद आक्रामक अंदाज देखने को मिला. उनकी यह आक्रामकता बल्ले से नहीं बल्कि अपील के दौरान दिखी. दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज युसूफ पठान बल्लेबाजी कर रहे थे. गेंदबाज ने बॉल डाली और और युसूफ ने उसे खेलना चाहा लेकिन नहीं खेल पाए और गेंद सीधा विकेट कीपर के हाथों में चली गई. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में विराट कोहली का बेहद आक्रामक अंदाज देखने को मिला.

नई दिल्ली: रविवार को खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में विराट कोहली का बेहद आक्रामक अंदाज देखने को मिला. उनकी यह आक्रामकता बल्ले से नहीं बल्कि अपील के दौरान दिखी. दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज युसूफ पठान बल्लेबाजी कर रहे थे. गेंदबाज ने बॉल डाली और और युसूफ ने उसे खेलना चाहा लेकिन नहीं खेल पाए और गेंद सीधा विकेट कीपर के हाथों में चली गई. 

विराट सहित कई खिलाड़ियों ने की अपील

फिर विकेटकीपर और क्रिस गेल सहित कई खिलाड़ियों ने आउट की अपील की. विराट कोहली भी तेजी से चिल्लाते हुए अंपायर के पास गए और उन्होंने भी आउट की अपील की. लेकिन अंपायर ने अपील की खारिज कर दिया और उसने यूसूफ पठान को आउट नहीं दिया. लेकिन विराट काफी देर तक अंपायर के पास काफी आक्रामक अंदाज में अपील करते रहे. यकीनन ऐसा पहले शायद ही कभी हुआ होगा जब विराट कोहली ने इतनी देर तक अंपायर के सामने किसी खिलाड़ी के आउट होने की अपील की हो. रिप्ले से ऐसा लग रहा था कि गेंद बल्ले का किनारा छूकर गई है. 

केकेआर से हारा बैंगलोर

क्रिस लिन (50) और सुनील नरेन (54) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ कोलकाता की टीम आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. बेंगलोर अंतिम स्थान पर ही है. मुम्बई पहले और पुणे तीसरे स्थान पर है. इस मैच से पहले कोलकाता तीसरे स्थान पर था. अब कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की सम्भावना और बलवति हो गई है. बेंगलोर पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुका है.

नरेन ने आईपीएल में पावरप्ले के दौरान सबसे बड़ा स्कोर बनाया

बेंगलोर की ओर से दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए लिन और नरेन ने 6.1 ओवरों में 105 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दी. इसी स्कोर पर अनिकेत चौधरी की गेंद पर नरेन को विकेट के पीछे खड़े केदार जाधव ने लपका. लिन और नरेन ने आईपीएल में पावरप्ले के दौरान सबसे बड़ा स्कोर बनाया. नरेन ने अपनी पारी में खेली गईं 17 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाए. नरेन ने 15 गेंदों पर अर्धश्तक पूरा किया. वह आईपीएल में सबसे तेजी से अर्धशतक पूरा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने युसुफ पठान के रिकॉर्ड की बराबरी की है. युसुफ ने भी 2014 में 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था. 

नरेन के आउट होने के बाद टीम के खाते में दो रन और ही जुड़ पाए थे कि पवन नेगी ने लिन को आउट कर टीम का दूसरा विकेट भी गिराया. लिन ने अपनी पारी में 22 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए. इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम (31) और कप्तान गौतम गंभीर (14) ने टीम की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़कर टीम को 152 के स्कोर पर पहुंचाया. इस स्कोर पर नेगी ने विकेट के पीछे खड़े जाधव के हाथों ग्रैंडहोम को कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

ट्रेविस हेड ने नाबाद 75 रन की खेली पारी

156 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर गंभीर भी नेगी के हाथों लपके गए. टीम को जीत के लिए चार रनों की दरकार थी, जिसे मनीष पांडे (4) ने हासिल किया. 
बेंगलोर के लिए पवन नेगी ने दो विकेट लिए. वहीं, अनिकेत चौधरी और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता हासिल हुई. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर ने मंदीप सिंह (52) और शेन वाटसन के स्थान पर इस मैच में शामिल हुए ट्रेविस हेड (नाबाद 75) की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए.

बारिश ने डाली मैच में बाधा 

मैच के दौरान बारिश ने भी खलल डाली थी, जिसके कारण कुछ देर के लिए मैच को रोकना पड़ा. आईपीएल के अपने 100वें मैच में बेंगलोर की पारी की शुरुआत करने उतरे क्रिस गेल को उमेश यादव की गेंद पर कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने लपका. वह खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद मंदीप और कप्तान विराट कोहली (5) ने दूसरे विकेट के लिए 20 ही रन जोड़े थे कि उमेश ने कोहली को पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा.कोहली के आउट होने के बाद मंदीप का साथ देने आए डिविलियर्स को सुनील नरेन ने बोल्ड कर बेंगलोर का तीसरा विकेट गिराया.

मंदीप और हेड ने टीम की पारी को संभाला

इसके बाद मंदीप और हेड ने टीम की पारी को संभाला. दोनों ने 66 रनों की नाबाद साझेदारी कर 100 के स्कोर तक पहुंचाया. इस दौरान बारिश ने खलल डाली और मैच बीच में ही रुक गया.बारिश के बंद होने के बाद मैदान पर उतरे मंदीप 105 के कुलयोग पर नरेन की गेंद पर उमेश के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में खेली गईं 43 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. मंदीप के पवेलियन लौटने के बाद हेड के साथ बेंगलोर की पारी को आगे बढ़ाने उतरे केदार जाधव को क्रिस वोक्स ने उमेश के ही हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद 142 के स्कोर पर पवन नेगी (5) के रूप में उमेश ने बेंगलोर का छठा विकेट गिराया.

नरेन मैन ऑफ द मैच

इसके बाद हेड ने निर्धारित समय तक 16 रन जोड़कर टीम का स्कोर 158 तक पहुंचाया और इसी के साथ बेंगलोर की पारी समाप्त हो गई. हेड ने अपनी पारी में खेली गई 47 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के लगाए.कोलकाता के लिए उमेश ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, नरेन को दो और वोक्स को एक सफलता मिली.इस मैच में कोलकाता के लिए 54 रन बनाने वाले बेंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान दो विकेट लेने वाले नरेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Trending news