IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली की नजरें इस खास रिकॉर्ड पर

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल 13 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. 

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली की नजरें इस खास रिकॉर्ड पर
आईपीएल में बतौर कप्तान इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. कोहली के नाम आईपीएल में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. आईपीएल 13 (IPL 13) के दौरान विराट कोहली का आईपीएल अभियान सोमवार यानी आज से सनराइजर्स हैदराबाद के (SRH) खिलाफ शुरू होने जा रहा है. यह मैच आरसीबी के साथ-साथ विराट कोहली के लिए भी बेहद खास है. क्योंकि अगर कोहली की टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब हो जाती है, तो विराट आईपीएल में 50 जीत हासिल करने वाले कप्तान बन जाएंगे. 

आईपीएल में 50 जीत दर्ज करने वाले चौथे कप्तान होंगे कोहली 
सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) के तीसरे मैच विराट कोहली की अगुवाई में अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) की टीम जीत हासिल कर लेती है. तो बतौर आरसीबी कप्तान विराट कोहली के लिए यह 50वीं जीत होगी. इसके साथ ही कोहली आईपीएल इतिहास के ऐसे चौथे कप्तान बन जाएंगे, जिनके नाम आईपीएल में 50 या उससे ज्यादा जीत दर्ज हैं. इससे पहले यह कारनाम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 105, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान गौतम गंभीर 71 और मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 60 आईपीएल जीत के साथ कर चुके हैं. ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ आज होने वाले मैच में विराट कोहली के पास यह रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका है. 

आरसीबी के लिए बतौर कप्तान विराट कोहली के आंकड़े
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के साथ विराट कोहली आईपीएल के सीजन 1 से जुड़े हुए हैं. लेकिन साल 2011 के दौरान कोहली को आरसीबी की कमान सौंपी गई. उसके बाद से अब तक विराट कोहली 110 मैचों में बैंगलौर की कप्तानी कर चुके हैं. इस बीच विराट कोहली ने आरसीबी की टीम को 49 मुकाबलों में जीत दिलाई है. वहीं दूसरी 55 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को हार का सामना करना पड़ा है. कोहली की कप्तानी में टीम ने एक बार आईपीएल 9 (IPL 9) के दौरान आईपीएल फाइनल में पहुंची थी. विराट ने उस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा 973 रन भी बनाए थे और 4 शतक भी ठोंके. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ कोहली के नेतृत्व में आरसीबी का रिकॉर्ड ज्यादा खराब नहीं है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.