दिलचस्प! जसप्रीत बुमराह के पहले और 100वें IPL विकेट का है 'विराट' कनेक्शन

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में वो मुकाम हासिल किया है जिसे हर गेंदबाज हासिल करना चाहता है, लेकिन विराट कोहली से उनका अजीब इत्तेफाक जुड़ा है

दिलचस्प! जसप्रीत बुमराह के पहले और 100वें IPL विकेट का है 'विराट' कनेक्शन
विराट कोहली का विकेट हासिल करने के बाद जश्न मनाते जसप्रीत बुमराह (फोटो-BCCI/IPL)

अबु धाबी: मुंबई इंडियंस (MI) के पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने आईपीएल (IPL) करियर में नया मुकाम हासिल कर लिया है. वो 16वें ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 100 विकेट हासिल किया है. बुमराह ने ये करिश्मा शेख जायेद स्टेडियम में आरसीबी (RCB) के खिलाफ किया

यह भी पढ़ें- IPL 2020: विराट कोहली ने मैदान से किया इशारा, अनुष्का शर्मा ने दिया Cute Reply

बुमराह के साथ हुआ अजीब इत्तेफाक
आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली जसप्रीत बुमराह के 100वें शिकार बने. दिलचस्प बात ये है कि बुमारह ने अपना पहला आईपीएल विकेट विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में ही मिला. बुमराह ने इस मैच के दौरान अपने 4 ओवर के स्पेल में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इस तरह आरसीबी निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर महज 164 रव ही बना सकी.

बुमराह ने जीता कप्तान का भरोसा
बुमराह ने ये रिकॉर्ड मैच के 12वें ओवर में बनाया, जब मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने उन्हें अटैक के लिए भेजा, बुमराह ने पोलार्ड को निराश नहीं किया और इस ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली को सौरव तिवारी के हाथों कैच आउट करा दिया. विराट सिर्फ 9 रन ही बना सके. मुंबई ने ये मैच  5 विकेट से जीता.
(इनपुट-एएनआई)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.