100 मैचों के कप्तान विराट कोहली IPL 12 में कुल 100 रन भी नहीं बना पाए हैं
Advertisement

100 मैचों के कप्तान विराट कोहली IPL 12 में कुल 100 रन भी नहीं बना पाए हैं

विराट की कप्तानी में आरसीबी प्वाइंट्स टेबल पर अभी सबसे निचले पायदान पर है. कोहली आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं

आईपीएल में सौ से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले दो अन्य खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मंगलवार को राजस्थान और बैंगलोर के बीच 14वें मैच में  जहां एक ओर रास्थान ने जीत का स्वाद मिला वहीं दूसरी ओर बैंगलोर को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा. आईपीएल का बुरा दौर विराट कोहली का पीछा नहीं छोड़ रहा. राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में 100 से ज्यादा कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. विराट ऐसा करने वाले तीसरे  खिलाड़ी हैं. कोहली ने भले ही 100 मैंचों में कप्तानी की शतकीय पारी खेल ली हो, लेकिन आईपीएल 12 का सीजन उनके लिए किसी बुरे दौर से कम नहीं है. विराट इस सीजन में अभी तक अपनी टीम को एक भी मैच नहीं जिता पाए हैं. 

IPL-12: लगातार चौथी जीत की तलाश में उतरेंगे धोनी, रोहित के ‘इंडियंस’ से होगा मुकाबला

आईपीएल में सौ से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले दो अन्य खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर है. धोनी की टीम प्वाइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर है जबकी गंभीर अब किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं. विराट की कप्तानी में आरसीबी प्वाइंट्स टेबल पर अभी सबसे निचले पायदान पर है. कोहली आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं, लेकिन आईपीएल 12 सीजन में 4 मैचों में वे अभी तक कुल 100 रन भी नहीं बना पाए हैं.  विराट अपनी कप्तानी में अभी तक टीम को एक भी बार खिताब नहीं दिला सकें हैं.

बेन स्टोक्स कभी नहीं भूल पाएंगे 3 अप्रैल का दिन, जब उनकी वजह से विश्व कप हार गया था इंग्लैंड

कोहली ने इस सीजन के अपने पहले मैच मैच में चेन्नई के खिलाफ 6 रनों की पारी खेली थी. दूसरे मैच में मुम्बई के खिलाफ विराट ने 46 रन की पारी खेली थी और इसमें भी बैंगलोर को हार मिली थी. तीसरे मैच में कोहली मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गए थे और मंगलवार को राजस्थान के खिलाफ कोहली ने 23 रन की पारी खेली. अगर हम कोहली के प्रदर्शन को देखें और फिर टीम के प्रदर्शन पर नजर डाले तो ऐसा प्रतीत होता है की टीम कहीं न कहीं कोहली पर ही निर्भर है. कोहली अभी तक चार मैचों में केवल 78 रन ही बना सके हैं. कोहली ने 99 मैचों में से 44 जीते हैं और 50 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे हैं और तीन का कोई नतीजा नहीं निकला है. कोहली का जीत का प्रतिशत 46.87 रहा है.

Trending news