IPL 2021: Virat Kohli का एक और चौंकाने वाला फैसला, अब छोड़ेंगे RCB की कप्तानी

विराट कोहली (Virat Kohli)  पिछले 8 सालों से RCB की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन वो अपनी टीम को एक बार भी चैंपियन नहीं बना सके, उनपर लगातार कैप्टनसी छोड़ने का दबाव बन रहा था.

IPL 2021: Virat Kohli का एक और चौंकाने वाला फैसला, अब छोड़ेंगे RCB की कप्तानी
विराट कोहली (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल में ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था, अब उन्होंने कहा है कि वो आईपीएल 2021 की बाद आरसीबी (RCB) की भी कप्तानी छोड़ देंगे.

विराट ने फैंस को दिया इमोशनल मैसेज

विराट कोहली (Virat Kohli) अपने वीडियो मैसेज में कहा,  'आरसीबी कप्तान के तौर पर ये मेरा आखिरी आईपीएल है. मैं आरसीबी के प्लेयर के तौर पर खेलता रहूंगा जब तक कि मैं अपना आखिरी आईपीएल गेम न खेल लूं. मेरे सभी आरसीबी फैंस को मुझपर यकीन करने और मेरा सपोर्ट करने का शुक्रिया.'

 

 

वर्कलोड मैनेज करने का इरादा

विराट ने आगे कहा, 'मैंने स्क्वाड से बात की है. ये बात मेरे जेहन में थी क्योंकि मैंने हाल में ही टी-20 की कप्तानी छोड़ी है जिससे मैं उस वर्कलोड को मैनेज कर सकूं जो काफी ज्यादा है. मैं इस बात को लेकर पूरी तरह क्लीयर होना चाहता था कि मैं आगे कैसे बढ़ना चाहता हूं. मैंने मैनेजमेंट को ये साफ तौर पर कह दिया है कि मैं आरसीबी के अलावा किसी और टीम के बारे में नहीं सोच सकता.'

यह भी पढ़ें- CSK vs MI: ...तो इस वजह से Rohit Sharma हुए Playing XI से बाहर, कब होगी 'हिटमैन' की वापसी?

हमेशा RCB के लिए ही खेलेंगे विराट

इस मैसेज में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और सबसे बड़ी बात ये कह दी कि वो हमेशा आरसीबी (RCB) के लिए ही खेलते रहेंगे. गौरतलब है कि वो साल 2008 से लगातार बैंगलोर (Bangalore) फ्रेचाइजी के लिए ही खेल रहे है, उन्हें साल 2013 में इस टीम का कप्तान बनाया गया था.

 

विराट कोहली ने क्यों लिया ये फैसला?

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले 8 सालों से आरसीबी (RCB) के कप्तान हैं, लेकिन वो अब तक अपनी फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में नाकाम रहे हैं, ऐसे में उनपर लगातार इस जिम्मेदारी को छोड़ने का दबाव बन रहा था, शायद इसी वजह से उन्होंने ये चौंकाने वाला फैसला लिया होगा.
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.