पाकिस्तान के इस दिग्गज ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इस टीम को बताया जीत का दावेदार
Advertisement

पाकिस्तान के इस दिग्गज ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इस टीम को बताया जीत का दावेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनी वाली टेस्ट सीरीज को लेकर वसीम अकरम (Waseem Akram) ने दिया बड़ा बयान, कहा ‘टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया जीत का दावेदार होगा’

वसीम अकरम (File Photo)

कराची: पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Waseem Akram) ने कहा कि दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया जीत का दावेदार होगा लेकिन एक-समान मजबूती वाली दो टीमों के बीच यह करीबी मुकाबला होगा.

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर वसीम अकरम का बड़ा बयान
  2. ‘टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया जीत का दावेदार होगा’: अकरम 
  3. 17 दिसंबर से शुरू होगी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय, इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के बाद 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेगी.

अकरम (Waseem Akram) ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. उनके पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और अन्य शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं. यह करीबी मुकाबला होगा लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया जीत के दावेदार के रूप में श्रृंखला शुरू करेगा’.

अकरम ने कहा कि घातक जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत की मजबूत तेज गेंदबाजी के कारण यह श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी.

उन्होंने कहा, ‘मोहम्मद शमी, बुमराह, (नवदीप) सैनी और अन्य गेंदबाज अच्छे हैं’.

अकरम (Waseem Akram) ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी जब मैदान में उतरते हैं तो उनका आत्मविश्वास देखने लायक होता है

उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम में काफी आत्मविश्वास आया है. उनका शारीरिक हाव-भाव बदल गया है. एक टीम के रूप में उन्हें खुद पर भरोसा है जैसा 90 के दशक में हमारी टीम के मैदान में उतरते समय होता था’.

उन्होंने कहा, ‘उनके शारीरिक हाव-भाव से पता चलता है कि उन्हें खुद पर भरोसा है और वे इसके लिए काफी मेहनत करते हैं. मैं कहूंगा कि, ‘भारतीय खिलाड़ी थोड़े बदमाश हो गये हैं’’.

यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. भारतीय टीम ने 2018 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की थी लेकिन उस श्रृंखला में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं खेल रहे थे. दोनों दिग्गज गेंद से छेड़छाड़ के मामले में निलंबित थे.

अकरम (Waseem Akram) ने माना कि स्मिथ और वार्नर के आने से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी काफी मजबूत हुई है. उन्होंने हालांकि कहा कि काफी कुछ वहां की पिचों पर निर्भर करेगा.

उन्होंने कहा, ‘कूकाबूरा की गेंद पुरानी होने के बाद आपको रन रोकने के बारे में सोचना होगा क्योंकि विकेट लेना मुश्किल हो जाता है’.

(इनपुट-भाषा)

Trending news