VIDEO: दिनेश कार्तिक का रन आउट देख थर्ड अंपायर के भी छूटे पसीने, कई बार देखना पड़ा रिप्ले
Advertisement

VIDEO: दिनेश कार्तिक का रन आउट देख थर्ड अंपायर के भी छूटे पसीने, कई बार देखना पड़ा रिप्ले

 थर्ड अंपायर को भी इस फैसले को लेने के लिए काफी वक्त लगा. रिप्ले को काफी बार देखा गया.

मुंबई ने कोलकाता को 102 रनों से हराया (PIC : IANS)

नई दिल्ली: मुंबई ने आईपीएल 2018 में बुधवार (9 मई) को खेले गए मैच कोलकाता को 102 रनों के बड़े अंतर से मात दी है. इस मैच में मुंबई के युवा बल्लेबाज ईशान किशन का बोलबाला रहा. 'मैन ऑफ द मैच' हासिल करने वाले ईशान किशन ने 21 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. इस मैच में ईशान ने 17 गेदों में अर्धशतक जड़ कर आईपीएल के इस सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा. एकतरफा रहा यह मैच काफी रोमांचक रहा. अंपायर के गलत फैसले के साथ-साथ इस मैच में एक रनआउट पर थर्ड अंपायर भी कंफ्यूज होते नजर आए.  

  1. 'मैन ऑफ द मैच' बने ईशान किशन
  2. ईशान ने 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया
  3. ईशान ने 21 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली

दरअसल, मैच में कोलकाता की पारी के 10वें ओवर में यह रनआउट था. रनआउट होने वाले खिलाड़ी दिनेश कार्तिक थे, लेकिन यह रनआउट इतना कंफ्यूजन से भरा हुआ था कि कमेंटेटर और दर्शक सभी हैरान रह गए थे. इस रनआउट को देने के लिए थर्ड अंपायर ने भी कई बार रिप्ले देखा और उसके बाद कहीं जाकर दिनेश कार्तिक को आउट दिया. 

मैच के दौरान मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे. नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे. नीतीश राणा ने हार्दिक पांड्या की गेंद पर हल्का सा शॉट खेला. गेंद को जेपी डुमिनी ने लपका और नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ गेंद को फेंक दिया. 

यहां से गेंद हार्दिक पांड्या के हाथों को छूटी हुई स्टंप्स में जा लगी. गेंद के स्टंप्स में लगने से बेल्स गिर गईं. यह सब इतनी जल्दी हुआ कि मैदान पर मौजूद अंपायर समझ नहीं पाए कि बेल्स हार्दिक पांड्या का हाथ लगने से गिरी है या फिर गेंद से. 

फैसले के लिए थर्ड अंपायर की मदद ली गई. लेकिन थर्ड अंपायर को भी इस फैसले को लेने के लिए काफी वक्त लगा. रिप्ले को काफी बार देखा गया. अलग-अलग एंगल से जूम करके देखने के बाद पाया गया कि जैसे ही गेंद स्टंप्स से गुजरी, बेल्स में हल्की सी लाइट जली. इसी को आधार मानकर थर्ड अंपायर ने दिनेश कार्तिक को रनआउट करार दिया. 

इस मैच में युवा क्रिकेटर ईशान किशन ने विस्फोटकीय पारी खेलकर मुंबई की जीत में अहम भूमिका अदा की. ईशान किशन ने महज 21 गेंद 62 रन की पारी खेली जिससे मुंबई ने कोलकाता को 102 रन से मात दी. मुंबई ने 9 ओवर में 62 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे, तब ईशान किशन को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. उन्होंने कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नरेन जैसे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए मुंबई को छह विकेट पर 210 रन बनाने में मदद की.  

ये भी देखे

Trending news