VIDEO: दौड़कर आए और हवा में उड़कर संजू सैमसन ने लपका हैरतअंगेज कैच
Advertisement

VIDEO: दौड़कर आए और हवा में उड़कर संजू सैमसन ने लपका हैरतअंगेज कैच

संजू सैमसन का यह कैच इतना लाजवाब था कि स्टेडियम में बैठा हर शख्स तालियां बजाने को मजबूर हो गया.

संजू ने हवा में डाइव लगाकर लपका कैच (PIC : IANS)

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 94 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत राजस्थान ने रविवार (13 मई) को खेले गए आईपीएल 2018 के मैच में मुंबई को सात विकेट से मात दी. आईपीएल 2018 के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के लिए बटलर ने अपनी इस धुंआधार पारी के दौरान 9 चौके और 5 छक्के लगाए. उन्होंने 53 गेंदों पर 94 रन बनाकर राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा. जोस बटलर को उनकी धुआंधार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस मैच में यूं तो जोस बटलर छाए रहे, लेकिन राजस्थान के खिलाड़ी संजू सैमसन ने एक बेमिसाल कैच लपकर सभी का दिल जीत लिया. 

आईपीएल में हर साल बेहतरीन फील्डिंग और कैच के कई नजारे सामने आते हैं. आईपीएल के इस सीजन में भी आपने अबतक कई शानदार कैच देखें होंगे. बेहतरीन कैचों की इसी फेहरिस्त में अब एक और कैच जुड़ गया है. इस कैच को रविवार को मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में राजस्थान के संजू सैमसन ने लपका. संजू सैमसन का यह कैच इतना हैरतंगेज था कि इस कैच को आईपीएल के इस सीजन के सबसे बेहतरीन कैचों की लिस्ट में जरुर शामिल किया जाएगा. 

मुंबई की पारी के 20वें ओवर में हार्दिक पांड्या स्ट्राइक पर थे. बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे. इस ओवर की पहली ही गेंद पर पांड्या ने छक्का जड़ा. इस ओवर की 5वीं गेंद पर हार्दिक पांड्या ने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन संजू सैमसन ने उनकी इस कोशिश पर पानी फेर दिया. 

हार्दिक पांड्या ने बेन स्टोक्स की गेंद पर करारा शॉट खेला, लेकिन संजू सैमसन दौड़कर वहां पहुंचे और हवा में उड़कर एक हाथ से गेंद को लपक लिया. इस कैच की सबसे खास बात यह थी कि जब संजू ने इस कैच को लपका वह पूरी तरह से हवा में थे. हार्दिक पांड्या ने 21 गेंद में 36 रन बनाए. संजू सैमसन का यह कैच इतना लाजवाब था कि स्टेडियम में बैठा हर शख्स तालियां बजाने को मजबूर हो गया.

इस मैच में युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने जोस बटलर का साथ निभाया. दोनों बल्लेबाज मिलकर राजस्थान को जीत के करीब ले गए. हार्दिक पांड्या ने 26 के निजी स्कोर पर सैमसन को आउट लेकिन वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके. संजू सैमसन ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए, उन्होंने कुल 14 गेंदे खेली. बेन स्टोक्स (0) नाबाद वापस लौटे. 

Trending news