देखें : विकेट के पीछे लगा ऐसा छक्का कि हैरान रह जाएंगे आप

आईपीएल में बेंगलुरु-हैदराबाद मैच में बेंगलुरु के सरफारज खान ने विकेट के ठीक पीछे एक सनसनीखेज अंदाज में छक्का मारा जिसे देख कर कॉमेंटेटर सहित सभी हैरान रह गए. 

देखें : विकेट के पीछे लगा ऐसा छक्का कि हैरान रह जाएंगे आप
सरफराज खान ने एक अनोखा शॉट लगा कर छक्का लगाया और सभी का दिल जीत लिया. (फोटो : PTI)

बेंगलुरु : साल 2018 के आईपीएल में गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान बेंगलुरु ने हैदराबाद को 14 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. यह मैच कई रोमांच लम्हों से भरा था कई आसान कैच छूटे तो कुछ सनसनीखेज कैच भी पकड़े गए. वहीं  दोनों ही टीमों ने तूफानी बल्लेबाजी की. लेकिन इसी दौरान बेंगलुरु के सरफारज खान ने विकेट के ठीक पीछे एक सनसनीखेज अंदाज में छक्का मारा जिसे देख कर कॉमेंटेटर सहित सभी हैरान रह गए. 

बेंगलुरु के लिए एबी डिविलियर्स, मोईन अली, और कोलिन ग्रैंडहोम ने तूफानी पारी खेली. वहीं हैदराबाद की ओर से केन विलियमसन, मनीष पांडे, एलेक्स हेल्स ने भी धुंआधार पारी खेली. इसी वजह से दोनों ही टीमें 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब हो गई. लेकिन बेंगलुरु के 218 रनों के जवाब में हैदराबाद केवल 204 रन बनाकर मैच गंवा बैठी.  

पहले बल्लेबाजी करते डिविलियर्स और अली ने हैदराबाद के गेंदबाजों को जमकर धोया. 14 ओवर तक दोनों ने टीम का स्कोर 2 विकेट खोकर 144 तक पहुंचा दिया था. लेकिन 15वें ओवर में राशिद खान ने इन दोनों का विकेट लेकर मैच में हैदराबाद की वापसी करा दी.  इन दोनों के अलावा अंत में कोलिन डी ग्रांडहोम की 17 गेंदों में 40 रन और युवा बल्लेबाज सरफराज खान की आठ गेंदों में खेली गई 22 रनों की पारियों का भी योगदान बेंगलोर को 200 पार पहुंचाने में अहम रहा. 

इससे पहले नहीं लगा था शायद ऐसा शॉट
लेकिन 19वां ओवर में एक खास बात हुई क्रीज पर कोलिन ग्रैंडहोम के साथ सरफराज खान थे जिनके बारे में मशहूर हो चुका था कि वे विकेट के पीछे स्कूप कर शॉट मारते हैं इससे पहले दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में उनके लिए फाइन लेग के खिलाड़ी को विकेट के बिलकुल पीछे लाया गया था और सरफराज ने बिलकुल विकेट के पीछे ही स्कूप किया और उन्हें पृथ्वी शॉ ने लपक लिया. 

हैदराबाद ने भी सरफराज के खिलाफ कुछ ऐसी ही रणनीति अपना रखी थी 19वें ओवर की चौथी गेंद पर फुल लेंथ गेंद फेंकी और सरफराज ने एक बार फिर विकेट के पीछे स्कूप करने की कोशिश की लेकिन उन्हें मालूम था कि केन विलियमसन ने उनके लिए फाइन लेग के फील्डर को पहले से ही ज्यादा फाइन कर लिया है. इसलिए सरफराज ने अपने बल्ले को थोड़ा सी दिशा दी और गेंद विकेट के पीछे तो गई लेकिन फाइन लेग की दिशा में नहीं बल्कि फर्स्ट स्लिप के ठीक पीछे गई और छक्का लग गया. इसे देखकर दर्शकों सहित कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर भी हैरान रह गए. उन्होंने कहा कि ये तो नया ही शॉट लग गया दिलशान का स्कूप तो फाइन लेग कि दिशा में जाता था लेकिन ये स्कूप तो थर्ड मैन की दिशा में चला गया. 

 

इस पारी के अंत में कोलिन डी ग्रांडहोम की 17 गेंदों में 40 रन औरसरफराज खान की आठ गेंदों में खेली गई 22 रनों की पारियों का योगदान ऐसा रहा कि बेंगलुरु अपना स्कोर 218 तकर पहुंचाने में कामयाब रही जो मैच के आखिर में निर्णायक रहा.