आईपीएल 2019 : बोल्ड होने पर इस बैट्समैन को मिला 'वरदान', फिर छक्के-चौकों की लगा दी झड़ी

कुलकर्णी की नजर स्टंप्स में पड़ी तो उन्होंने देखा कि गेंद लगी तो जरूर और बेल्स की बत्ती भी जली लेकिन स्टंप्स की बेल्स नीचे नहीं गिरीं

आईपीएल 2019 : बोल्ड होने पर इस बैट्समैन को मिला 'वरदान', फिर छक्के-चौकों की लगा दी झड़ी
कुलकर्णी के इस ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस लिन एक बड़ा शॉट खेलना चाहते थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः क्रिकेट में हमेशा ही हमें कुछ न कुछ आश्चर्य करने वाले पल नजर आते हैं, जिनमें विश्वास करना बहुत ही मुश्किल होता है. ऐसा ही कुछ रविवार को राजस्थान और कोलकाता के मैच में हमें देखने को मिला. सीजन 12 के 21वें मुकाबले में राजस्थान और कोलकाता के बीच मैच खेला गया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक पल ऐसा आया जिसे राजस्थान के गेंदबाज कभी भी याद नहीं करना चाहेंगे. अगर राजस्थान के साथ वो पल नहीं घटा होता तो शायद मैच का कुछ और ही परिणा होता. बता दें कि ऐसा आश्चर्य वाला पल इस सीजन में दो दिनों में दो बार आया.

पवेलियन की तरफ चल दिए पवेलियन
दरअसल इस मैच में 139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तभी राजस्थान की तरफ से चौथे ओवर में गेंदबाजी करने के लिए धवल कुलकर्णी आए. कुलकर्णी के इस ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस लिन एक बड़ा शॉट खेलना चाहते थे जिसके लिए वे क्रीज से बाहर आ गए. लिन की कोशिश को बड़े शॉट की थी, लेकिन वे गेंद को मिस कर बैठे और गेंद उनके बल्ले को छोड़ते हुए स्टंप्स से टकराते हुए विकेट कीपर के हाथों में चली गई. गेंद के टक्कर लगते ही आवाज आई जिसे सुनकर लिन पवेलियन की तरफ चल दिए. लिन को जाता देखकर राजस्थान के सभी खिलाड़ी विकेट की खुशी मनाने लगे.

44 साल की उम्र में टी-20 में जड़ा 76 गेंदों में दोहरा शतक, लेकिन दर्ज नहीं हो सका रिकार्ड

कुलकर्णी की नजर स्टंप्स में पड़ी तो उन्होंने देखा कि गेंद लगी तो जरूर और बेल्स की बत्ती भी जली लेकिन स्टंप्स की बेल्स नीचे नहीं गिरीं. यह देखकर अंपायर ने भी क्रिस लिन को बल्लेबाजी करने के लिए दोबारा बुला लिया और इससे राजस्थान के खिलाड़ियों की खुशी गायब हो गई. राजस्थान को विकेट तो नहीं मिली बल्कि कोलकाता को बाई के चार रन अलग से मिल गए. आपको बता दें ठीक इसी तरह की घटना कुछ दिन पहले महेंन्द्र सिंह धोनी के साथ भी हुई थी. चेन्नई और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान धोनी ने बिना पीछे देखे बॉल को स्टंप्स पर मार दिया था, उस समय केएल राहुल क्रीज से बाहर थे, लेकिन बेल्स नहीं गिरी, लिहाजा अंपायर ने राहुल को आउट नहीं दिया. क्रिकेट में शायद ही कोई गेंदबाज होगा जो इस तरह के पल को दोबारा याद करना चाहेगा.