VIDEO : 'हैप्पी बर्थडे सचिन' से गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, मास्टर ब्लास्ट ने कहा- यकीन नहीं हो रहा मैं 44 साल का हो गया
Advertisement

VIDEO : 'हैप्पी बर्थडे सचिन' से गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, मास्टर ब्लास्ट ने कहा- यकीन नहीं हो रहा मैं 44 साल का हो गया

भारत के महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने हजारों प्रशंसकों की मौजूदगी में वानखेड़े स्टेडियम में अपना जन्मदिन मनाने के बाद कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि वह 44 बरस के हो गए.

सचिन तेंदुलकर ने कहा, विश्वास नहीं हो रहा कि मैं 44 साल का हो गया (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली : भारत के महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने हजारों प्रशंसकों की मौजूदगी में वानखेड़े स्टेडियम में अपना जन्मदिन मनाने के बाद कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि वह 44 बरस के हो गए.

तेंदुलकर ने मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच मुकाबले के दौरान केक काटा जबकि इस दौरान स्टेडियम में ‘हैप्पी बर्थडे सचिन’ के नारे लग रहे थे. तेंदुलकर फिलहाल मुंबई इंडियन्स के मेंटर हैं जबकि वह 2008 से 2013 तक इस फ्रेंचाइजी की ओर से खेले थे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने जब केक पर गेंद के साथ बने बल्ले को काटने के लिए कहा तो तेंदुलकर ने कहा, ‘‘आप कभी क्रिकेट के बल्ले को नहीं काटते. गैप खोजने के लिए आउटफील्ड को काटते हो.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘44 साल का होना अच्छा है. मेरी फिल्म संभवत: 26 मई को आ रही है और इसे सर्वश्रेष्ठ तरीके से लांच करने के लिए मैं आजकल व्यस्त हूं. मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैं 44 बरस का हो गया हूं.’’ इस महान बल्लेबाज ने कहा कि 10 साल पहले जब आईपीएल लांच हुआ था तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यह इतना बड़ा टूर्नामेंट बन जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह इतना बड़ा बन जाएगा. यह जिस तरह आगे बड़ा वह बेहतरीन है. इन 10 वषरें में लोग अपने क्लबों से जुड़े और खिलाड़ियों का समर्थन किया. इससे भी अधिक परिवारों ने साथ मिलकर मैचों को देखना शुरू किया.’’

आईपीएल के फेसबुक पेज ने भी सचिन की आईपीएल की पारियों का एक शानदार वीडियो बनाया.

इस बीच पूरे दिन तेंदुलकर को बधाइयों का तांता लगा रहा. क्रिकेट जगत के दिग्गजों से लेकर बॉलीवुड सितारों और राजनेताओं ने भी सचिन को बधाई दी. बता दें कि अपने 24 साल के कैरियर में तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बनाए. उनके नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड भी है. 

Trending news