IPL 2020: जानिए सुपर ओवर में गेदबाजी के लिए रोहित ने जसप्रीत बुमराह को ही क्यों चुना

जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर और सुपर ओवर के माहिर गेंदबाज माने जाते हैं, आंकड़े बताते हैं कि इन ओवर्स में बुमराह काफी कामयाब रहे हैं.

IPL 2020: जानिए सुपर ओवर में गेदबाजी के लिए रोहित ने जसप्रीत बुमराह को ही क्यों चुना
आरसीबी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते जसप्रीत बुमराह (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 2020 में सोमवार रात को मुंबई इंडियंस (MI) और आरसीबी (RCB) के बीच मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला. लेकिन ये पहली बार है जब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सुपर ओवर में जीत नहीं दिला पाए. बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरोन फिंच (52), देवदत्त पडिकल (54), एबी डिविलियर्स (55) की बेहतरीन पारियों के दम पर 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 201 रनों का स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: सुपर ओवर में RCB की जीत पर अनुष्का शर्मा ने ऐसे दिया रिएक्शन

इसके जवाब में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई टीम ने ईशान किशन (99) और किरोन पोलार्ड (नाबाद 60) की बदौलत स्कोर बराबर कर लिया. मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 रन बनाए। बेंगलोर ने 8 रन बना जीत हासिल की. ये पहली बार है जब मुंबई के लिए बुमराह टीम को सुपर ओवर में जीत नहीं दिला सके.

बुमराह पर भरोसा करने की वजह
इससे पहले 29 अप्रैल 2017 में बुमराह ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ सुपर ओवर में 11 रनों का बचाव किया था. फिंच और ब्रैंडन मैक्कुलम के सामने बुमराह ने सिर्फ 6 रन दिए थे. एक और मैच में 29 अप्रैल 2019 को बुमराह ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी सुपर ओवर किया था और सिर्फ 8रन दिए थे, जिसके जवाब में मुंबई ने 3 गेंदों पर 9 रन बना लिए थे. यही वजह थी कि आरसीबी के खिलाफ सुपर ओवर में बुमराह पर भरोसा किया, हालांकि इस बार ये दांव काम नहीं आया
(इनपुट-आईएएनएस)

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.