महिला टी20 चैलेंज में सुपरनोवाज़ ने ट्रेलब्लेजर्स को 2 रनों से दी करारी हार
Advertisement

महिला टी20 चैलेंज में सुपरनोवाज़ ने ट्रेलब्लेजर्स को 2 रनों से दी करारी हार

सुपरनोवाज़ और ट्रेलब्लेजर्स के बीच शनिवार को हुए महिला टी20 2020 चैलेंज के तीसरे मैच में सुपरनोवाज ने 2 रनों से बाजी मारी ली है. इस जीत के साथ हरमनप्रीत कौर की टीम इस बार फाइनल में पहुंच गई है. 

आउट की अपील करते हुए शाकेरा सेलमन (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह: महिला टी20 चैलेंज सीरीज 2020 के तीसरे मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में सुपरनोवाज़ ने ट्रेलब्लेजर्स को रोमांचक तरीके से 2 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही सुपरनोवाज़ की टीम इस साल इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गई है. इससे पहले सुपरनोवाज़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना की टीम को 20 ओवर में 147 रनों का टारगेट दिया. जिसके जवाब में ट्रेलब्लेजर्स 20 ओवर में 144-5 रनों का स्कोर बनाकर मैच को गंवा बैठी. 

  1. सुपरनोवाज़ ने ट्रेलब्लेजर्स को 2 रनों से दी मात
  2. महिला टी20 चैलेंज के फाइनल में पहुंची हरमनप्रीत कौर की टीम
  3. चामारी अटापट्टू बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

ये भी पढ़ें: ZIM vs PAK 1st T20I: बाबर आजम के धमाल से पाक ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 में 6 विकेट से हराया

चामारी अटापट्टू ने खेली शानदार पारी

श्रीलंका की चामारी अटापट्टू ने अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए अर्धशतक जमाया जिसकी मदद से दो बार की चैम्पियन सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ महिला टी20 चैलेंज के अहम मुकाबले में छह विकेट पर 146 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज के लिये अटापट्टू ने 47 गेंद में 67 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे.

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंद में 31 रन की पारी खेली. सुपरनोवाज ने दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिये थे लेकिन ट्रेलब्लेजर्स की स्पिनर हरलीन देओल और सलमा खातून ने अगले पांच ओवर में सिर्फ 23 रन दिये. दोनों ने एक एक विकेट लिये.

अटापट्टू के साथ पारी का आगाज करने उतरी प्रिया पूनिया ने नौवीं गेंद पर खाता खोला. उन्हें 17 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब डॉटिन ने राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर उनका कैच छोड़ा . अंत में 37 रनों पर पुनिया को खातून ने दीप्ति के हाथों कैच आउट कराया. उन्होंने पहले विकेट के लिये अटापट्टू के साथ 89 रन जोड़े. अटापट्टू ने अपना अर्धशतक 37 गेंद में पूरा किया . वह 17वें ओवर में हरलीन की गेंद पर हेमलता को कैच देकर पवेलियन लौटी .

काम न आया दीप्ती का संघर्ष

सुपरनोवाज़ की तरफ से मिले 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रेलब्लेजर्स को कप्तान मंधाना और डॉटिन ने शानदार शुरुआत दिलाई. डॉटिन ने 27 रनों पर आउट होने से पहले मंधाना 33 के साथ पहले विकेट लिए 44 रन जोड़े. तो वहीं बीच में केवल दीप्ति शर्मा नाबाद रहते हुए 43 रनों की उम्दा पारी जरूर खेली.

लेकिन दीप्ति की यह पारी इतनी कारगर साबित नहीं हुई कि जिसकी वजह से उनकी टीम का जीत मिल जाती. आलम यह रहा की ट्रेलब्लेजर्स की स्कोर 20 ओवर में 144-5 रनों से आगे नहीं बढ सका. 

इनपुट-पीटीआई भाषा

Trending news