Women's T20 Challenge: स्मृति मंधाना की टीम ने हरमनप्रीत कौर की टीम को मात देकर पहली बार जीता खिताब

स्मृति मंधाना की टीम ने हरमनप्रीत कौर की टीम को 16 रन से हराकर जीता महिला टी20 चैलेंज का खिताब, ट्रेलब्लेजर्स ने पहली बार खिताब पर किया कब्जा

Women's T20 Challenge: स्मृति मंधाना की टीम ने हरमनप्रीत कौर की टीम को मात देकर पहली बार जीता खिताब
ट्रेलब्लेजर्स बना विमेंस टी20 चैंपियन

शारजाह: विमेंस टी20 चैलेंज 2020  में ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) ने पिछले दो बार के चैंपियन सुपरनोवाज (Supernovas) को 16 रन से हराकर महिला टी20 चैलेंज का खिताब जीता. ये पहली बार है जब स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम ट्रेलब्लेजर्स ने पहली बार ये खिताब अपने नाम किया है. 

 

शारजाह क्रिकेट मैदान में में खेले गए मुकाबले में सुपरनोवाज ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पहले ट्रेलब्लेजर्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 118 रन बनाए. कप्तान मंधाना ने 49 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 68 रन बनाए. इसके अलावा डिएंड्रा डॉटिन ने 20 रनों का योगदान दिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज की टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया. कप्तान हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली लेकिन 19वें ओवर में विकेट गंवा बैठी और सुपरनोवाज सात विकेट पर 102 रन ही बना सकी. 

 

इस कम स्कोर वाले मैच में स्पिनरों की तूती बोली. जहां सुपरनोवाज की तरफ से बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 16 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि ट्रेलब्लेजर्स के लिये बांग्लादेश की ऑफ स्पिनर सलमा खातून ने 18 रन देकर तीन और दीप्ति शर्मा ने नौ रन देकर दो विकेट लिये. 

इसके अलावा ट्रेलब्लेजर्स की गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत रही. उसने बेहतरीन फॉर्म में चल रही चमारी अटापट्टू को केवल छह रन बनाने दिये. बायें हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन ने उन्हें पगबाधा आउट किया। अनुभवी झूलन गोस्वामी ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और सुपरनोवाज को पावरप्ले में 28 रन ही बनाने दिए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.