तूफानी पारी के बाद बोले युवराज- अब मैं वापसी को लेकर चिंतित नहीं हूं

स्टार आलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि इस साल के शुरू में भारतीय एकदिवसीय टीम में सफल वापसी के बाद वह अधिक स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

तूफानी पारी के बाद बोले युवराज- अब मैं वापसी को लेकर चिंतित नहीं हूं
हैदराबाद हमेशा मेरे लिये भाग्यशाली मैदान रहा है- युवराज सिंह

हैदराबाद : स्टार आलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि इस साल के शुरू में भारतीय एकदिवसीय टीम में सफल वापसी के बाद वह अधिक स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

27 गेंदों पर 62 रन की तूफानी पारी

युवराज ने इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में वापसी की और कटक में खेले गये दूसरे मैच में उन्होंने 150 रन की जबर्दस्त पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने कोलकाता में तीसरे और अंतिम वनडे में 45 रन बनाये थे. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आईपीएल दस के उदघाटन मैच में 27 गेंदों पर 62 रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलायी. 

अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहा हूं

युवराज ने बाद में कहा, ‘मैं अभी अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहा हूं. पिछले दो साल में मेरी बल्लेबाजी में उतार चढ़ाव रहा लेकिन अभी मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं अपनी इस फार्म को आगे बरकरार रखना चाहता हूं. ’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम में वापसी से वास्तव में मुझे मदद मिली. अब मैं अधिक स्वच्छंद हो गया हूं और वापसी को लेकर चिंता नहीं कर रहा हूं. मैं केवल परिस्थितियों के अनुसार खेल रहा हूं. ’

हैदराबाद हमेशा मेरे लिये भाग्यशाली मैदान रहा है

युवराज ने कहा कि कड़ी मेहनत और समर्पण से ही वह अच्छी फार्म में वापसी कर पाये. उन्होंने कहा, ‘मैंने काफी गेंदे हिट की और बहुत अधिक अभ्यास किया. मैंने नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए काफी घंटे बिताये. इसके अलावा हैदराबाद हमेशा मेरे लिये भाग्यशाली मैदान रहा है. जब भी मैंने हैदराबाद में रन बनाये तब मैंने वापसी की. ’युवराज ने कहा, ‘अभी मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर अच्छा महसूस कर रहा हूं और उम्मीद है कि मैं अभी जो कुछ कर रहा हूं उसे आगे भी जारी रखूंगा. ’

युवराज सिंह का सबसे तेज अर्धशतक 

आईपीएल 10 के पहले मैच में ही युवराज सिंह का बल्ला ऐसा गरजा की अपनी टीम को जीत दिला कर माना. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 10 के पहले मैच में सनराजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए युवी ने मात्र 27 गेंदों पर 62 रनों की शानदारी पारी खेली, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे. युवराज सिंह ने अपना अर्धशतक मात्र 23 गेंदों में पूरा किया. आईपीएल में ये युवराज सिंह का सबसे तेज अर्धशतक है.