तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर मैच फीस का 65 प्रतिशत जुर्माना
Advertisement

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर मैच फीस का 65 प्रतिशत जुर्माना

भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर यहां पी सारा ओवल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान एक दिन में दो बार आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 65 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

कोलंबो : भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर यहां पी सारा ओवल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान एक दिन में दो बार आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 65 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

इशांत पर दोनों बार खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.1.7 के लेवल एक के उल्लंघन का आरोप लगा जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा या इशारे के इस्तेमाल से संबंधित है जिससे आउट होने वाला बल्लेबाज अपमानित महसूस करे या जिसके कारण उसे आक्रामक प्रतिक्रिया देने के लिए उकसाया जाए।

शर्मा पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना उस समय लगाया गया जब उन्होंने लाहिरू थिरिमाने को आउट होने के बाद उकसाया। तीन ओवर बाद उन्होंने दिनेश चांदीमल को भी उनके आउट होने पर उकसाया जिसके लिए उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी ने विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

इशांत को दूसरे अपराध के लिए सजा देते हुए मैच रैफरी एंडी पाइक्राफ्ट ने कहा कि दूसरी घटना में और अधिक आक्रामक प्रकृति थी जो पहली घुटना की तुलना में अधिक सजा की हकदार है।

Trending news