ISL 2019: ATK की सीजन में पहली जीत, हैदराबाद एफसी को 5-0 से धोया
Advertisement

ISL 2019: ATK की सीजन में पहली जीत, हैदराबाद एफसी को 5-0 से धोया

Indian Super League:  छठे सीजन के अपने दूसरे मैच में एटीके ने हैदराबाद एफ सी को 5-0 हरा कर सीरीज की अपनी पहली जीत दर्ज की.

एटीके अपना पहला मैच केरला ब्लास्टर्स से हार गई थी. (फोटो : IANS)

कोलकाता:  दो बार की चैंपियन एटीके ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में जीत का खाता खोल लिया. मेजबान एटीके ने अपने दूसरे मुकाबले में आईएसएल की नई नवेली टीम हैदराबाद एफसी पर एक तरफा जीत दर्ज की. शुक्रवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए  मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड जोएल विलियम्स और इदु गार्सिया के दो-दो गोलों की मदद से  5-0 से करारी शिकस्त दी.

शानदार वापसी रही एटीके की
रविवार को केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-2 की हार झेलने के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि एटीके की टीम इस मैच में शानदार वापसी करेगी और टीम ने पहले ही हाफ में तीन गोल करके इसके संकेत दे दिए. इसके बाद, उसने दूसरे हाफ में भी गार्सिया के दो गोलों की मदद से शानदार जीत अपने नाम कर ली. मेजबान एटीके की जीत में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विलियम्स का अहम योगदान रहा. विलियम्स ने एटीके के तीनों गोलों में अपना अहम योगदान दिया. मेजबान टीम के लिए विलियम्स ने 25वें और 44वें, रॉय कृष्णा ने 27वें और इदु गार्सिया ने 88वें और इंजुरी टाइम में गोल किया.

यह भी देखें: तस्वीरों में देखें, कैसे दर्ज की टीम इंडिया ने रांची में ऐतिहासिक जीत

शुरु से ही बनाया दबाव
एटीके ने यहां करीब 26000 दर्शकों की मौजूदगी में धमाकेदार शुरुआत की और पहले मिनट में ही एक मौका बनाया जो बेकार चला, जबकि दूसरे मिनट में उसका पेनाल्टी खारिज कर दिया गया. 15वें मिनट में हैदराबाद को उस समय एक बड़ा झटका लगा, जब राफेल लोपेज चोटिल हो गए और उनकी जगह मार्को स्टानकोविक को मैदान पर उतारा गया.

25वें मिनट में मिली सफलता
मेजबान एटीके के लिए माइकल सूसाइराज ने 18वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन उनका यह शॉट बाहर चला गया. इन हमलों से उत्साहित एटीके ने अपना प्रयास जारी रखा और अंतत: उसे 25वें मिनट में जाकर सफलता भी मिली जब विलियम्स ने शानदार गोल करके एटीके को 1-0 से आगे कर दिया.

हाफ टाइम तक हुए तीन गोल
एटीके अपने पहले गोल के जश्न से बाहर निकली ही थी कि दो मिनट बाद 27वें मिनट में कृष्णा ने एक और बेहतरीन गोल करके मेजबान टीम को 2-0 की अहम बढ़त दिला दी. हाफ टाइम समाप्त होने से ठीक पहले ही विलियम्स ने जायेश राणे से मिले पास पर गेंद को गोल में डालकर एटीके की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया. विलियम्स ने यह गोल 44वें मिनट में दागा.

दूसरे हाफ में भी एटीके रही हावी
दूसरा हाफ भी एटीके के ही नाम रहा. मैच के 73वें मिनट में निखिल पूजारी चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. 84वें मिनट में एटीके ने मैच में अपना अंतिम बदलाव किया. मेजबान टीम ने 27वें मिनट में गोल करने वाले कृष्णा की जगह कोमल थाटल को मैदान पर बुलाया. इस दौरान एटीके ने अपनी बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया. मेजबान टीम के लिए यह गोल गार्सिया ने प्रबीर दास के एसिस्ट पर 88वें मिनट में किया.गार्सिया यहीं नहीं रुके और उन्होंने इंजुरी टाइम में एक और गोल दागकर एटीके को 5-0 से शानदार जीत दिलाकर उसे पूरे तीन अंक दिला दिए. गार्सिया ने इस बार भी प्रबीर दास की मदद से ही गोल दागा.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news