ISL 2019: हैदराबाद को मात देकर जमशेदपुर ने दर्ज की दूसरी जीत, पहुंची टॉप पर

Indian Super League 2019: जमशेदपुर एफसी ने नई टीम हैदराबाद एफसी को 3-1 से हरा दिया. सीरीज में अपना लगातार दूसरा मैच जीतने के साथ ही जदमशेदपुर टॉप पर पहुंच गई है. 

ISL 2019: हैदराबाद को मात देकर जमशेदपुर ने दर्ज की दूसरी जीत, पहुंची टॉप पर
जमशेदपुर के लिए फारुख, अनिकेत और कास्टेल ने गोल गिए. (फोटो : Twitter/@JamshedpurFC)

जमशेदपुर:  मेजबान जमशेदपुर एफसी ने नई टीम हैदराबाद एफसी को हराकर इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. मंगलवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में जमशेदपुर ने हैदराबाद को 3-1 से शिकस्त दी. इस जीत के बाद जमशेदपुर के दो मैचों से छह अंक हो गए हैं और वह लीग की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है.

पहले मैच में ओडिशा को हराया था
हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है. हैदराबाद को अपने पहले मैच में एटीके के हाथों 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था. टीम के दो मैचों से शून्य अंक है और वह तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. जमशेदपुर ने अपने पहले मैच में ओडिशा एफसी को 2-1 से हराया था. जमशेदपुर के लिए फारूक ने 34वें, अनिकेत जाधव ने 62वें और सर्जियो कास्टेल ने 75वें मिनट में गोल किया. हैदराबाद एफसी के लिए मार्सेलो परेरा ने 45वें मिनट में गोल दागा.

यह भी देखें: B'day Special: बेमिसाल पेसर जिसने खेल भावना के लिए छोड़ दिया था विश्व कप में बड़ा मौका

पहले ही हाफ में मिली जमशेदपुर को बढ़त
दोनों टीमों ने मैच के पहले हाफ में पहले 30 मिनट तक कई मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम बढ़त नहीं ले पाई. इसी प्रयास में 34वें मिनट में मेजबान जमशेदपुर को सफलता हाथ लग गई जब फारूक ने पिती से बाईं ओर से मिले पास पर गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

हैदराबाद की वापसी
इस गोल के बाद ऐसा लगने लगा कि जमशेदपुर 1-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति करेगी. लेकिन हैदराबाद ने ऐसा नहीं होने दिया. 45वें मिनट में मार्सेलो ने विपक्षी टीम को गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर हैदराबाद को 1-1 की बराबरी दिला दी.

अनिकेत ने दिलाई बढ़त
दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 55वें मिनट में हैदराबाद के साहिल पंवार चोटिल हो गए और मेहमान टीम को पंवार की जगह आशीष राय को मैदान पर बुलाना पड़ा. इसके मेजबान टीम ने भी एक बदलाव किया और उसने इसाक की जगह अनिकेत जाधव को अंदर बुलाया. अनिकेत ने मैदान पर उतरते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और उन्होंने 62वें मिनट में फारूक की मदद से शानदार गोल दागकर मेजबान जमशेदपुर को 2-1 की बढ़त दिला दी.

कास्टेल ने किया तीसरा गोल
इस बढ़त के बाद जमशेदपुर के खेल में ज्यादा आक्रामकता नजर आने लगी. मेजबान टीम को इस आक्रामकता का फायदा एक और गोल के रूप में मिला जब पिछले मैच में गोल दागने वाले कास्टेल ने इस बार भी गोल दागकर जमशेदपुर को 3-1 से आगे कर दिया. कास्टेल ने 75वें मिनट में मेमो मौरा से मिले पास पर हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों को भेदते हुए हुए टीम का तीसरा गोल दागा. कास्टेल का इस सीजन का यह दूसरा गोल है जबकि जमशेदपुर का आईएसएल में यह 50वां गोल है. कास्टेल के गोल के बाद और कोई गोल नहीं हो सका और जमशेदपुर एफसी ने 3-1 से लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली.
(इनपुट आईएएनएस)