close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ISL 2019: नॉथईस्ट एफसी की टूर्नामेंट में पहली जीत, कड़े मुकाबले में ओडिशा को हराया

Indian Super League: ओडिशा को 2-1 से हराकर नॉथईस्ट एफसी ने जीत का खाता खोला

ISL 2019: नॉथईस्ट एफसी की टूर्नामेंट में पहली जीत, कड़े मुकाबले में ओडिशा को हराया
नॉर्थईस्ट एफ सी की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है. (फोटो: IANS)

गुवाहाटी: नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने ओडिशा एफसी को हराकर इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में जीत का खाता खोल लिया. यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए अपने पहले मैच में शनिवार को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोकने वाली हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने 2-1 से जीत दर्ज की. 

दूसरे ही मिनट में खुला खाता
मेजबान टीम ने दूसरे ही मिनट में रिडीम थ्लांग की मदद से खाता खोल लिया था लेकिन जिस्को हर्नादेज ने 71वें मिनट में एक बेहतरीन गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया. इसके बाद उसके सबसे बड़े स्टार आसामोह गयान की कलाकारी काम आई और उन्होंने 84वें मिनट में हेडर पर गोल करते हुए मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

यह भी पढ़ें: भारतीय जूनियर टेबल टेनिस प्लेयर्स ने किया धमाल, ओमान ओपन में जीते 7 मेडल

पहली जीत है नॉर्थईस्ट युनाइटेड की
यह दो मैचों में मेजबान टीम की पहली जीत है जबकि पहली बार आईएसएल में खेल रही ओडिशा एफसी को लगातार दूसरी हार मिली है. उसे अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी. इस मैच में ओडिशा की टीम भले ही हार गई लेकिन उसने बॉल पजेशन अधिक रखने के साथ-साथ मौके भी अधिक बनाए. यह अलग बात है कि किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया.

थ्लांग ने की शानदार शुरुआत
पहले हाफ की झन्नाटेदार शुरुआत हुई. मेजबान टीम ने दूसरे मिनट में ही खाला खोल लिया. 24 साल के थ्लांग ने इस सीजन का अब तक का सबसे तेज गोल पानाजियोटिस त्रियादिस की मदद से की. राइट फ्लैंक पर थ्लांग बिल्कुल अनमाक्र्ड खड़े थे. इसी बीच त्रियादिस ने उन्हे एक परफेक्ट पास किया, जिसे गोल में डालकर थ्लांग ने अपनी टीम को आगे कर दिया.

ओडीशा ने दी कड़ी टक्कर
ओडिशा एफसी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सातवें और 13वें मिनट में एक अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 20वें मिनट में ओडिशा के शुभम सारंगी को पीला कार्ड मिला. 22वें और 26वें मिनट में मेजबानों ने दो बेहतरीन मूव बनाए लेकिन वे नाकाम रहे. ओडिशा ने 32वें मिनट में जेरी और 35वें मिनट में कार्लोस डेल्गाडो की मदद से दो खतरनाक मूव बनाए लेकिन रॉय सावधान थे और अपनी टीम की बढ़त को बरकरार रखा. 38वें मिनट में त्रियादिस को पीला कार्ड मिला. इंजुरी टाइम में मेजबान गोलकीपर रॉय और स्टार खिलाड़ी गयान को पीला कार्ड मिला.

बेकार गईं ओडीशा की कई कोशिशें
दूसरे हाफ की शुरुआत में ओडिशा ने दो बदलाव किए. 47वें मिनट में हालांकि उसे मेजबान टीम के एक जोरदार हमले का सामना करना पड़ा लेकिन विनीत राय ने शानदार डिफेंडिंग का नमूना पेश करते हुए राइट फ्लैंक से आए थ्लांग के कट बैक को गियान तक नहीं पहुंचने दिया. 54वें मिनट में ओडिशा ने हमला किया लेकिन वह बेकार चला गया. 57वें मिनट में ओडिशा के स्थानापन्न खिलाड़ी नंदकुमार सेकर बराबरी का गोल करने के बिल्कुल करीब थे. जिस्को के शानदार पास के बाद वह गेंद लेकर बॉक्स में घुसे और मेजबान टीम के दो डिफेंडरों को छकाया लेकिन अपने शॉट में वह ताकत नहीं ला सके, जो रॉय को छका पाती.

71वें मिनट में हुई बराबारी
68वें मिनट में जिस्को ने एक करारा शॉट पोस्ट की ओर लॉन्च किया लेकिन रॉय सावधान थे. जिस्को ने हालांकि 71वें मिनट में इसकी भरपाई करते हुए अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. इस गोल में डियांगे ने उनकी मदद की. 73वें मिनट में डेल्गाडो को गम्भीर फाउल के कारण लाल कार्ड मिला. अब ओडिशा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी. मैच का सबसे नाटकीय समय 84वें मिनट में उस समय आया जब गयान ने कार्नर किक पर हेडर से गोल कर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया और मैच इसी स्कोर पर समाप्त हुआ.
(इनपुट आईएएनएस)