close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ISL 2019: ओडिशा एफसी की टूर्नामेंट में पहली जीत, मुंबई को दी 2 गोल के अंतर से मात

Indian Super League 2019: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हरा दिया. तीन मैचों में यह ओडिशा की पहली जीत है. 

ISL 2019: ओडिशा एफसी की टूर्नामेंट में पहली जीत, मुंबई को दी 2 गोल के अंतर से मात
मुंबई की अपने घरेलू मैदान पर यह लगातार चौथी हार है. ( फोटो: IANS)

मुंबई: खराब शुरुआत के बाद इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में आखिर ओडीशा एफसी को पहली जीत मिल ही गई. ओडिशा ने गुरुवार को मुंबई फुटबाल एरेना में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हरा दिया. पहली बार टूर्नामेंट में शिरकत कर रही ओडिशा की यह तीन मैचों में पहली जीत है. पहले दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था. वहीं मुंबई की यह पहली हार है. 

तीन खिलाड़ियों ने किए चार गोल
ओडिशा के लिए प्रांसिसको हर्नांडीस, एरिडेन संताना और जैरी माविमिंगथांगल ने गोल किए. वहीं मुंबई के लिए मोहम्मद लार्बी, और बिपिन सिंह ने गोल किए. इस जीत से ओडिशा के अंकतालिका में तीन अंक हो गए हैं और वह छठे स्थान पर आ गई है. जबकि मुंबई तीन मैचों में एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ के साथ चार अंक हासिल कर पांचवे स्थान पर है.

ओडिशा को मिली बेहतरीन शुरुआत
ओडिशा ने मैच में शानदार शुरुआत की और पहला गोल 10 मिनट के भीतर कर अहम बढ़त हासिल कर ली. छठे मिनट में संताना से मिले पास को हर्नांडीस ने पहला गोल किया. यह मुंबई का सीजन में अपने खिलाफ पहला गोल था. इसके बाद स्पेनिश खिलाड़ी संताना ने 21वें मिनट में गोल कर ओडिशा को 2-0 से बढ़त दिला दी. 

पहले हाफ में बेहतरीन मौका गंवाया मुंबई ने
32वें मिनट में मुंबई को गोल करने का आसान मौका मिला जब बॉक्स के अंदर कार्लोस ने केवीन को पास दिया, लेकिन कार्लोस गेंद क्रॉस बार के ऊपर से निकाल बैठे. 41वें मिनट में जैरी ने ओडिशा के लिए बेहतीरन गोल कर अपनी टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी. मुंबई ने आईएसएल में पहली बार एक मैच में तीन गोल अपने खिलाफ होने दिए. 

दूसरे हाफ में गोल कर सकी मुंबई
दूसरे हाफ में पांच मिनट के खेल के बाद ही मुंबई को पेनाल्टी मिली और मोहम्मद लार्बी ने इस गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और अपने टीम का खाता खोला.  यह मुंबई का आईएसएल का 100वां गोल था.  इसके दो मिनट बाद ही मुंबई की एक पेनाल्टी की मांग खारिज कर दी गई. इसके बाद 72वें मिनट में संताना ने ओडिशा के लिए एक गोल और कर स्कोर 4-1 कर दिया. इंजुरी टाइम में बिपिन सिंह ने मुंबई की हार के अंतर को कम कर दिया और मैच 4-2 से ओडिशा के खाते में चला गया. 
(इनपुट आईएएनएस)