close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ISL 2019: रोमांचक मैच में गोल के लिए तरसी चेन्नइयन और मुंबई, ड्रॉ से खत्म हुआ मैच

Indian Super League:  मुंबई सिटी एफसी और मेजबान चेन्नइयन मैच में गोल करने के बहुत सारे प्रयास हुए पर एक भी कामयाब नहीं रहा. 

ISL 2019: रोमांचक मैच में गोल के लिए तरसी चेन्नइयन और मुंबई, ड्रॉ से खत्म हुआ मैच
चेन्नइयन-मुंबई के बीच यह 11वां मैच था. (फोटो: Twitter/ @IndSuperLeague)

चेन्नई: दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी और मुम्बई सिटी एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन का मुकाबला गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. रविवार को चेन्नई के वाहर लाल नेहरू स्टेडियम में  दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला.अब मुंबई के खाते में चार और चेन्नई के खाते में 1 अंक है. इन दोनों टीमों के बीच आईएसएल का यह 11वां मैच था. चेन्नई ने पांच बार जीत हासिल की है जबकि चार बार मुंबई जीता है. दो मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं.

गोल रहित होने के बाद भी रोमांचक रहा मैच
चेन्नई को अपने पहले मैच में एफसी गोवा के हाथों 0-3 से हार मिली थी जबकि मुंबई ने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था. दो स्तरीय टीमों के बीच खेला गया यह मैच एक्शन पैक्ड रहा. यह अलग बात है कि इस मैच में कोई गोल नहीं हुआ. इस मैच को गंवाए गए मौकों का हाफ कहा जाए तो गलत नहीं होगा. मेजबान टीम ने शुरुआती मौके बनाए लेकिन वह टारगेट को भेद नहीं सकी. इसके बाद मुंबई और भी बेहतर मौके बनाए लेकिन किस्मत उससे भी रूठी रही.

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश के खिलाफ सौ फीसदी टी20 रिकॉर्ड है टीम इंडिया का, लेकिन इस बार है चुनौती

शुरू में चेन्नई को मिले मौके
पहला मौका मुंबई पर चेन्नई ने पहले ही मिनट में बनाया लेकिन आंद्रे शेम्बरी गोलकीपर अमरिंदर से वन-टू-वन की स्थिति में भी टारगेट पर निशाना नहीं लगा सके. इसी तरह का एक मौका 11वें मिनट में भी बना लेकिन इस बार रफाएल क्रिवेलारो गोल करने से चूक गए. 13वें मिनट में चेन्नई ने एक और मौका बनाया लेकिन लालियानजुआला चांग्ते के प्रयास को अमरिंदर ने भांप लिया. गेंद उनके पैरों से टकराकर क्रिवेलारो के पास गई लेकिन वह गेंद को बाहर मार बैठे.

फिर मुंबई को भी मिले मौके
20वें मिनट में मुंबई के स्टार मोदू सोगू को चोट लगी और वह 24वें मिनट में बाहर जाने को मजबूर हुए. मुंबई ने इसी मिनट में एक बड़ा मौका बनाया लेकिन अमीन चेरमीती गोलकीपर विशाल कैथ के साथ वन-टू-वन की स्थिति में भी गोल नहीं कर सके. 29वें मिनट में मुंबई के रेनियर फर्नांडिस और 33वें मिनट में मुंबई के ही रोवलिन बोर्गेस को पीला कार्ड मिला. 42वें मिनट में चांग्ते ने बाइलाइन के पास से एक करार शाट लिया, जिसे अमरिंदर ने बड़ी फुर्ती के साथ रोक लिया.

मुंबई को मिला पीला कार्ड
47वें मिनट में चेन्नई ने एक मौका बनाया लेकिन वह नाकाम रहा. 48वें मिनट में मुंबई के शौवीक चक्रवर्ती को पीला कार्ड मिला. अमरिंदर ने 54वें मिनट में मुंबई के एली साबिया के एक अच्छा प्रयास को नाकाम कर दिया. 56वें मिनट में मुंबई को मोहम्मद लार्बी को पीला कार्ड मिला.

माचादो का आना भी फायदेमंद नहीं हुआ
62वें मिनट में रेनियर बाहर गए और पाउलो मचादो अंदर लिए गए. माचादो ने मैदान पर आते ही अपना असर दिखाना शुरू किया और इसी क्रम में 67वें मिनट में माचादो ने काउंटर अटैक पर सर्गे केविन के लिए एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन कैथ ने केविन के करारे शाट को रोक लिया. गेंद रीबाउंड होकर आई जिसे लूसियान गोइयान ने चालाकी से क्लीयर कर दिया.

अंतिम मिनटों में भी चूकते रहे शॉट्स
71वें मिनट में चेन्नई के रफाएल क्रीवेलारो चोट के कारण मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए. मासीह सेगानी ने उनकी जगह ली. 82वें मिनट में चांग्ते ने काउंटर अटैक पर शानदार मूव बनाया और बाक्स के अंदर पहुंचकर एक क्रास शाट लिया लेकिन शौवीक ने उसे ब्लाक कर दिया. इसके बाद चेन्नई ने 85वें मिनट में भी इसी तरह का एक मौका बनाया. इस बार इस हमले के केंद्र में स्थानापन्न थोई सिंह थे लेकिन बाकी हमलों की तरह यह हमला भी दम तोड़ गया.

लाल कार्ड का फायदा न उठा सकी चेन्नई
इंजुरी टाइम में मुंबई के शौवीक को थोई सिंह के खिलाफ गलत टैकल करने के लिए पीला कार्ड दिखाया गया. यह लाल कार्ड में परिवर्तित हुआ और मुंबई अंतिम एक मिनट 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर हुई. चेन्नई को हालांकि इसका कोई फायदा नहीं मिल सका.
(इनपुट आईएएनएस)