ISL-6: नॉर्थईस्ट को मिली सीजन की पहली हार, एटीके पहुंची टॉप पर

Indian Super League: एटीके ने नार्थईस्ट को 3-0 से हराकर सीजन की पहली हार दी. 

ISL-6: नॉर्थईस्ट को मिली सीजन की पहली हार, एटीके पहुंची टॉप पर
एटीके के अब अंक तालिका में 14 अंक हैं. (फोटो: IANS)

गुवाहाटी: दो बार की विजेता एटीके (ATK) ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के मैच में मेजबान नार्थईस्ट (NorthEast United FC) युनाइटेड एफसी (NorthEast United FC) को सीजन में पहली हार का स्वाद चखाया. शनिवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में  एटीके (ATK) ने नार्थईस्ट (NorthEast United FC) को 3-0 से हरा दिया. इस मैच से पहले इस सीजन में नॉर्थईस्ट (NorthEast United FC) ने एक भी मैच नहीं गंवाया था.  

टॉप पर आया एटीके
सात मैचों में अभी तक नार्थईस्ट (NorthEast United FC) को दो जीत और चार ड्रॉ नसीब हुए हैं. वहीं इस जीत ने एटीके (ATK)  को अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंचा दिया है. एटीके (ATK) के सात मैचों में चार जीत, तीन ड्रॉ और एक हार के साथ 14 अंक हैं.

यह भी पढ़ें: मेसी ने लगाई स्पेनिश लीग में चौथी हैट्रिक, बार्सिलोना को मालोर्का के खिलाफ दिलाई जीत

विलियम्स और रॉय रहे हीरो
एटीके (ATK) की इस जीत के हीरो डेविड विलियम्स और कृष्णा रॉय रहे. कृष्णा ने दो गोल किए जबकि विलियम्स ने एटीके (ATK) के लिए एक गोल किया. हालांकि कृष्णा से ज्यादा विलियम्स का खेल प्रभावी रहा क्योंकि दूसरे गोल में उन्होंने कृष्णा की मदद की थी. इसके अलावा मैदान पर कई मौक भी बनाए थे. उनके खेल से एटीके (ATK) की गोल करने की संभावनाएं हर समय बरकरार रहीं.

पहले हाफ में छाई एटीके
पहला हाफ एटीके (ATK) के नाम रहा. चौथे मिनट में असासमोह ग्यान ने अच्छा मूव बनाकर एटीके (ATK) को चौंकाया था लेकिन आठवें मिनट में चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए. इसके बाद मेहमान टीम हावी हो गई और 11वें मिनट में अपना खाता खोल दिया. पहला गोल खाने के बाद मेजबान टीम ने मेहमानों को रोकने का भरसक प्रयास किया लेकिन ऐसा हो नहीं सका और 35वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए एटीके (ATK) ने 2-0 की बढ़त बना ली.

विलियम्स ने किया पहला गो
एटीके (ATK) लिए मैच का पहला गोल विलियम्स ने किया. ईदू गार्सिया से मिले एक लंबे पास पर प्रबीर दास ने राइट फ्लैंक से एक बेहतरीन क्रास बॉक्स में पहुंचे विलियम्स को दिया, जिस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए विलियम्स ने एटीके (ATK) का खाता खोल दिया. नॉर्थईस्ट के डिफेंडर ने गेंद को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहा.

दूसरा गोल कृष्णा ने किया
इसके बाद एटीके (ATK) ने अपना दूसरा गोल 35वें मिनट में किया. मेजबान टीम की खराब डिफेंडिंग का फायदा उठाकर कृष्णा ने अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी. कृष्णा को विलियम्स ने एक बेहतरीन पास दिया, जिसे उन्होंने जाया नहीं जाने दिया और एक डिफेंडर को छकाते हुए शांति से गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

एक सुंदर मौका गंवाया
दो गोल की बढ़त के साथ दूसरे हाफ में आई एटीके (ATK) पहले से ज्यादा आक्रामक थी. 53वें मिनट में उसने एक बड़ा मौका खो दिया. यहां विलियम्स ने कृष्णा को पास दिया जिनके सामने पूरा गोलपोस्ट था, लेकिन कृष्णा गेंद को सही दिशा नहीं दे सके और गेंद बाहर चली गई. यहां एटीके (ATK) के पास से स्कोर 3-0 करने का मौका चला गया.

इंजुरी टाइम में हुआ तीसरा गोल
इसी तरह 64वें मिनट में विलियम्स ने एक और प्रयास किया जिसे नार्थईस्ट (NorthEast United FC) के गोलकीपर सुभाशीष ने रोक दिया. विलियम्स लगातार हमले कर रहे थे और नार्थईस्ट (NorthEast United FC) के लिए खतरा बने हुए थे. 90वें मिनट में हालांकि कोच ने उन्हें बाहर बुला लिया. मेजबान टीम को लगा कि अब गोल नहीं होगा और इसी लापरवाही का फायदा कृष्णा ने इंजुरी टाइम में उठा अपना दूसरा और एटीके (ATK) का तीसरा गोल कर दिया.
(इनपुट आईएएनएस)