ISL-6: सुनील छेत्री के इकलौते गोल से बेंगलुरू जीती, दूसरे स्थान पर पहुंची टीम

Indian Super League: सुनील  छेत्री के गोल से बेंगलुरू एफसी ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से  मात दी.

ISL-6: सुनील छेत्री के इकलौते गोल से बेंगलुरू जीती, दूसरे स्थान पर पहुंची टीम
बेंगलुरू की टीम गोल अंतर के कारण एटीके से आगे हो गई है. (फोटो: IANS)

बेंगलुरू: अपने घर श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के मैच में बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) ने शनिवार को केरला ब्लास्टर्स (Kerela balsers) को 1-0 से हरा दिया. इस जीत में एक बार फिर बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री का योगदान रहा, क्योंकि 55वें मिनट में उन्हीं के गोल के दम पर मेजबान टीम ने अपना खाता खोला और उसे बनाए रखते जीत हासिल की.

दूसरी जीत है बेंगलुरू की
यह बेंगलूर की इस सीजन दूसरी जीत है, जबकि ब्लास्टर्स की तीसरी हार. इस जीत से मिले तीन अंकों के बाद बेंगलुरू के पांच मैचों में दो जीत और तीन ड्रॉ के साथ नौ अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर आ गई है. एटीके के भी नौ अंक हैं, लेकिन वो गोलअंतर के मामले में बेंगलुरू से आगे है.

यह भी पढ़ें: INDvsBAN 2nd Test: कोहली की सेंचुरी, इशांत का चौका, ‘अनलकी’ अश्विन और DRS

पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल
इंटरनेशनल ब्रेक के बाद दक्षिण के इन दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच खेले गए इस मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. यह हाफ हालांकि एक्शन से भरपूर रहा. दोनों टीमों ने कई अच्छे मौका बनाए लेकिन किस्मत किसी पर मेहरबान नहीं हुई. मैच का पहला मौका ब्लास्टर्स के लिए सर्गियो सिडोंचा ने बनाया. सही समय पर सिडोंचा ने राहुल केपी को पास दिया, लेकिन उनके हैडर को हरमनजोत खाबरा ने क्लीयर कर दिया. 15वें मिनट में भी ब्लास्टर्स ने एक बेहतरीन मौका बनाया, लेकिन कप्तान बार्थोमोलोव ओग्बेचे गोल नहीं कर सके.

तीन पीले कार्ड
19वें मिनट में रेफरी के फैसलों के खिलाफ आपत्ति जताने पर बेंगलुरू एफसी के कोच चार्ल्स कुआडार्ट को पीला कार्ड मिला. 36वें मिनट में ब्लास्टर्स टीम एक खतरे को टालने में सफल रही तो 42वें मिनट में ब्लास्टर्स के रफाएल मेसी एक आसान गोल करने से चूक गए. दूसरे हाफ की शुरुआत के साथ ही ब्लास्टर्स ने फिर हमला किया जिसमें वो विफल रही. 53वें मिनट में बेंगलुरू के खाबरा को पीला कार्ड मिला, जबकि 54वें मिनट में ब्लास्टर्स के हाक्कू को पीला कार्ड दिखाया गया. इस पीले कार्ड के एक मिनट के बाद ही ब्लास्टर्स को एक और झटका लग गया. 

छेत्री का गोल
बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री ने आदतन अपनी टीम के लिए गोल कर उसे 1-0 की बढ़त दिला दी. 55वें मिनट में बेंगलुरू को मिले कॉर्नर को दिमास डेल्गाडो ने लिया और खाली खड़े छेत्री ने हेडर से गेंद को नेट में गिरा टीम और अपना खाता खोला.

ब्लास्टर्स की बढ़ी मुसीबतें
दूसरे हाफ में जैसे मुसीबत का ब्लास्टर्स के साथ चोली-दामन का साथ हो गया, क्योंकि 66वें मिनट में उसे दूसरे पीला कार्ड मिला. इस बार रेफरी के निशाने पर मेसी.बी थे. तीन मिनट बाद मेहमान टीम के पास बराबरी का मौका था. राहुल केपी ने गेंद गोलपोस्ट की तरफ मारी भी थी जो करीब से बाहर चली गई और ब्लास्टर्स के खाते गोल नहीं आया. 72वें मिनट में सहल अब्दुल समद को भी रेफरी ने पीला कार्ड के ब्लास्टर्स की परेशानियों में इजाफा किया.

सातवें स्थान पर पहुंचे ब्लास्टर्स
ब्लास्टर्स के गोलकीपर टीपी रेहनेश ने अपनी टीम को जरूर एक सुकून की सांस दी. 74वें मिनट में बेंगलुरू के राफेल अगस्तो ने गोलपोस्ट के सामने से निशाना लगाया जिसे रेहनेश ने अपने पैर से बाहर कर बेंगलुरू को दूसरा गोल नहीं करने दिया. अंतत: ब्लास्टर्स बराबरी का गोल नहीं कर पाई और उसे इस सीजन की तीसरी हार मिली, जिससे वो अंकतालिका में सातवें स्थान पर ही बनी हुई है.
(इनपुट आईएएनएस)