ISL-6: मुंबई-नार्थईस्ट का मैच हुआ ड्रॉ, दोनों टीमों को मिला एक स्थान का फायदा

Indian Super League: मुंबई -नार्थईस्ट का मैच 2-2 से ड्रॉ हो गया जिसके बाद नार्थईस्ट चौथे और मुंबई सातवें स्थान पर पहुंच गई है. 

ISL-6: मुंबई-नार्थईस्ट  का मैच हुआ ड्रॉ, दोनों टीमों को मिला एक स्थान का फायदा
इस मैच में सारे गोल पहले ही हाफ में हुए. (फोटो: Twitter/@IndSuperLeague)

गुवाहाटी: इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast United FC)  और मुंबई (Mumbai City FC) सिटी एफसी का मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ. बुधवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में हुए  इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. इस एक अंक ने नार्थईस्ट (NorthEast United FC) को चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है. मेजबान टीम के अब पांच मैचों में नौ अंक हो गए हैं. मुंबई (Mumbai City FC) भी एक स्थान आगे बढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गई है. उसके पांच मैचों से पांच अंक हैं.

पहले मिनट से रोमांचक हुआ मैच
मैच में रोमांच पहले मिनट से चालू था जब मुंबई (Mumbai City FC) ने पहला हमला किया और इस पर नार्थईस्ट (NorthEast United FC) ने काउंटर अटैक कर दिया. मैच की पहली सफलता भी मेजबान टीम को मिली. नौवें मिनट में ही पानागियोतिस त्रियादिस ने गोल कर नार्थईस्ट (NorthEast United FC) को 1-0 से आगे कर मुंबई (Mumbai City FC) को चौकन्ना रहने पर मजबूर कर दिया.

यह भी पढ़ें: ISL-6: जमशेदपुर एफसी ने गोवा को दी सीजन की पहली मात, दूसरे स्थान तक पहुंची टीम

ऐसे हुआ गोल
ग्रीस के इस खिलाड़ी ने मुंबई (Mumbai City FC) के खराब डिफेंस का पूर फायदा उठाया. मुंबई (Mumbai City FC) के सौविक गेंद को अपने नियंत्रण में रखने में सफल नहीं रहे और गेंद त्रियादिस के पास आ गई. कुछ टच लेने के बाद इस खिलाड़ी ने दाएं कोने से बेहतरीन एंगल बना गेंद को पोस्ट को बाएं कोने में डाल अपनी टीम को आगे कर दिया.

शेरमिती ने मुंबई (Mumbai City FC) को बराबरी कराई
इस गोल से एक मिनट पहले यानी आठवें मिनट में अमिने शेरेमिती ने मुंबई (Mumbai City FC) का खाता खोल दिया लेकिन दुर्भाग्यवश यह ऑफ साइड रहा. शेरमिती ने हालांकि मुंबई (Mumbai City FC) को बराबरी कराई. मुंबई (Mumbai City FC) द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे जिससे मैच में रोमांच बढ़ता ही जा रहा था और इसी बीच शेरमिती 23वें मिनट में मैच का स्कोर बराबर करने में सफल रहे. इसकी शुरुआत बेहद आसान तरीके से हुई. लार्बी ने गेंद सोगू को दी जिन्होंने शेरमिती को खाली पा उन्हें पास दे दिया. कुछ समय लेते हुए शेरमिती ने गोल कर मुंबई (Mumbai City FC) का खाता खोल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

शेरमिती ने ही दिलाई बढ़त
ठीक 10 मिनट बाद शेरमिती अपनी टीम को बढ़त दिलाने में भी सफल रहे. इस बार शेरमिती का गोल दर्शनीय था. पाउलो मचाडो ने फ्री किक ली. यहां गेंद शेरमिती के पास आई जिस पर शेरमिती ने छह यार्ड की दूरी से बाइसिकल किक से गोल कर मुंबई (Mumbai City FC) को 2-1 से आगे कर दिया.

काम आया नार्थईस्ट का धैर्य
एक गोल की बढ़त लेने के बाद मुंबई (Mumbai City FC) हावी होती दिख रही थी और उसका रवैया आक्रामक भी ज्यादा हो गया था. नार्थईस्ट (NorthEast United FC) इससे घबराई नहीं और घैर्य के साथ खेली. इसका इनाम 42वें मिनट में उसे मिला. यहां असामोह ज्ञान मुंबई (Mumbai City FC) की अपेक्षा के उलट गोल कर नार्थईस्ट (NorthEast United FC) को बराबरी बर पहुंचा चुके थे. असामोह की इस गोल में मदद मार्टिन निकोलस चावेज गार्सिया ने की.

पहले ही हाफ बराबरी पर हुआ खत्म
पहला हाफ खत्म होने में तीन मिनट बाकी थे. दोनों टीमें जिस तरह से खेल रही थीं उससे इस बात की संभावना को नकारा नहीं जा सकता था कि हाफ के अंत तक एक गोल और हो जाए, हालांकि ऐसा हुआ नहीं और पहले हाफ तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं.

शेरमिती को मिला पीला कार्ड
दूसरे हाफ में मुंबई (Mumbai City FC) को 53वें मिनट में कॉर्नर मिला जिससे उम्मीद जगी की मेहमान टीम एक बार फिर बढ़त ले लेगी. मोदू सोगो ने प्रयास किया जो विफल रहा. इससे एक मिनट पहले शेरमिती को पीला कार्ड मिला था तो वहीं 50वें मिनट में सोगो ने फाउल किया जिसके कारण रेफरी ने उन्हें पीला कार्ड थमा दिया.

 

दो बदलाव काम न आए मुंबई को
मुंबई (Mumbai City FC) ने इस बीच 61वें मिनट में अटैक किया जो सफल नहीं हो सका. वहीं मेजबान टीम ने 64वें मिनट में दो बदलाव किए. मिलान को बाहर कर पुइटा को अंदर लाया गया और चावेज को बाहर बुला मैक्सी बारेइरो को मैदान पर भेजा गया.

पेनाल्टी की अपील खारिज
नार्थईस्ट (NorthEast United FC) दूसरे हाफ में थोड़ी कमजोर जान पड़ रही थी तो मुंबई (Mumbai City FC) उससे एक कदम आगे दिख रही थी. 69वें मिनट में मुंबई (Mumbai City FC) ने पेनाल्टी की मांग की जिसे नकार दिया गया. दरअसल, ऐसा लगा कि तमांग ने कार्लोस को गिरा दिया है, इस पर मुंबई (Mumbai City FC) दम से पेनाल्टी की अपील की जिस पर रेफरी ने कोई रुचि नहीं दिखाई. मुंबई (Mumbai City FC) के कोच इस पर नाराज दिखे. यहां से दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिशें तो बहुत की लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ.
(इनपुट आईएएनएस)