close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Shooting: अनीश भानवाला ने जूनियर विश्व कप में जीता गोल्ड, भारत 20 मेडल के साथ टॉप पर

16 वर्षीय अनीश ने बुधवार को क्वालीफिकेशन राउंड में 584 का स्कोर करने के बाद फाइनल में 29 का स्कोर किया. 

Shooting: अनीश भानवाला ने जूनियर विश्व कप में जीता गोल्ड, भारत 20 मेडल के साथ टॉप पर
अनीश भानवाला. (फाइल फोटो)

सुहल (जर्मनी): भारत के अनीश भानवाला ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप (ISSF Junior World Cup 2019)  के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है. 16 वर्षीय अनीश भानवाला (Anish Bhanwala) ने बुधवार को क्वालीफिकेशन राउंड में 584 का स्कोर करके फाइनल में जगह बनाई. इसके बाद फाइनल में 29 का स्कोर किया और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. 

भारत के दो अन्य निशानेबाज आदर्श सिंह और अग्नेया कौशिक भी अनीश भानवाला के साथ फाइनल में पहुंचे, लेकिन वे आखिर में पदक से दूर रह गए. आदर्श सिंह और अग्नेया कौशिक ने क्रमश: 17 और नौ का स्कोर किया. इससे आदर्श चौथे और अग्नेया छठे नंबर पर रह गए. रूस के इगोर इस्माकोव ने 23 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया. जर्मनी के फ्लोरियन पीटर ने 19 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. 

भारत टूर्नामेंट में अब तक आठ स्वर्ण, आठ रजत और चार कांस्य पदक जीत चुका है. वह पदक तालिका में पहले स्थान पर बरकरार है. चीन छह गोल्ड समेत 15 मेडल जीतकर दूसरे नंबर पर है. उसे बुधवार को सिर्फ एक ब्रॉन्ज मेडल मिला. भारत और चीन के बाद रूस का नंबर आता है. उसने तीन गोल्ड समेत छह मेडल जीते हैं. इनमें दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल हैं. 

इटली ने भी रूस के बराबर तीन गोल्ड मेडल जीते हैं. लेकिन उसने रूस के मुकाबले एक सिल्वर मेडल कम जीता है. इस वजह से चौथे नंबर पर है. उसने कुल सात मेडल जीते हैं. जर्मनी और नॉर्वे ने भी दो-दो गोल्ड मेडल जीत लिए हैं. वे क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)