close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Shooting: विजयवीर ने जूनियर वर्ल्ड कप में भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड, टॉप पर पहुंचाया

भारत जूनियर आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF Junior World Cup 2019) में 7 गोल्ड समेत 16 मेडल जीतकर मेडल टैली में पहले नंबर पर है. 

Shooting: विजयवीर ने जूनियर वर्ल्ड कप में भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड, टॉप पर पहुंचाया

सुहल (जर्मनी): विजयवीर सिद्धू ने निशानेबाजी के जूनियर आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF Junior World Cup 2019) में भारत को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया है. विजयवीर सिद्धू (Vijayveer Sidhu) ने मंगलवार को राजकंवर सिंह संधू, आदर्श सिंह के साथ मिलकर 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट का स्वर्ण अपने नाम कर लिया. इसी टीम के सदस्य आदर्श का यह इस विश्व कप में यह दूसरा स्वर्ण है. 

अभी तक पदक तालिका में भारत पहले स्थान पर चल रहा है. उसके हिस्से अभी तक कुल 16 पदक हैं, जिनमें से सात स्वर्ण हैं. भारत ने सात सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं. चीन छह गोल्ड समेत 14 मेडल जीतकर दूसरे नंबर पर है. भारत और चीन के बाद रूस का नंबर आता है. उसने तीन गोल्ड समेत पांच मेडल जीते हैं. 

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक हृदय हजारिका, यश वर्धन और पार्थ माखिजा के नाम रहा. भारतीय टीम ने 1877.4 का स्कोर कर दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक अपने नाम कर लिया. टीम सिर्फ 0.4 के स्कोर से गोल्ड मेडल गंवा बैठी. चीन की टीम ने गोल्ड मेडल जीता. 

एक दिन पहले ही भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (10m air rifle) में व्यक्तिगत और टीम इवेंट के गोल्ड मेडल जीते थे. इलावेनिल वालारिवान (Elavenil Valarivan) ने इस इवेंट में पहले व्यक्तिगत स्पर्धा में सोना जीता. फिर मेहुली घोष और श्रेया अग्रवाल (Shreya Agarwal) के साथ मिलकर टीम इवेंट का स्वर्ण पदक भी हासिल किया. 

(इनपुट: आईएएनएस)