ISSF विश्वकप में जीतू-हिना की जोड़ी ने झटका सोने का तमगा, रूस को 7-6 से हराया
Advertisement

ISSF विश्वकप में जीतू-हिना की जोड़ी ने झटका सोने का तमगा, रूस को 7-6 से हराया

भारत के जीतू राय और हिना सिद्धू ने सोमवार (12 जून) को यहां आईएसएसएफ विश्व कप की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मिश्रित टीम वर्ग के फाइनल में रूस को 7-6 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. फ्रांस ने ईरान को इसी स्कोर से हराकर इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता. इससे पहले प्रतियोगिता के चौथे दिन जीतू और हिना दोनों ही पुरुष और महिला वर्ग की दस मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफाईंग दौर में क्रमश: 12वें और नौवें स्थान पर रहे और फाइनल में जगह बनाने से चूक गये.

भारतीय जोड़ी का यह विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक है. (ट्विटर फोटो)

गाबला र्अजरबेजानी: भारत के जीतू राय और हिना सिद्धू ने सोमवार (12 जून) को यहां आईएसएसएफ विश्व कप की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मिश्रित टीम वर्ग के फाइनल में रूस को 7-6 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. फ्रांस ने ईरान को इसी स्कोर से हराकर इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता. इससे पहले प्रतियोगिता के चौथे दिन जीतू और हिना दोनों ही पुरुष और महिला वर्ग की दस मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफाईंग दौर में क्रमश: 12वें और नौवें स्थान पर रहे और फाइनल में जगह बनाने से चूक गये.

केवल चोटी के आठ खिलाड़ी ही फाइनल में पहुंचते हैं. मिश्रित टीम स्पर्धा इस साल भले ही इस साल विश्व कप की पदक तालिका में शामिल नहीं है लेकिन उसे तोक्यो 2020 ओलंपिक की पदक स्पर्धा के लिये मंजूरी मिली हुई है. भारतीय जोड़ी का यह विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक है. उन्होंने इससे पहले साल के शुरू में नई दिल्ली में सोने का तमगा जीता था. गाबला में चीन गाबला में छह पदक लेकर शीर्ष पर चल रहा है जिसमें तीन स्वर्ण पदक भी शामिल हैं.

Trending news