close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ISSF World Cup: मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया

सौरभ चौधरी ने दिल्ली में जारी विश्व कप में दूसरा गोल्ड मेडल जीता है. मनु का यह पहला गोल्ड मेडल है. 

ISSF World Cup: मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया
मनु भाकर और सौरभ चौधरी दोनों ही यूथ ओलंपिक चैंपियन भी हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत की मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF World Cup) में भारत को तीसरा गोल्ड मेडल दिला दिया है. इन दोनों ने बुधवार (27 फरवरी) को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का यह मेडल अपने नाम किया. यह सौरभ चौधरी का इस वर्ल्ड कप में दूसरा स्वर्ण पदक भी है. वे इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का सोना भी अपने नाम कर चुके हैं. 

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हो रहा है. अपूर्वी चंदेला ने टूर्नामेंट के पहले दिन देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. उन्होंने शनिवार (23 फरवरी) को 10 मीटर एयर राइफल के इवेंट में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए यह मेडल अपने नाम किया था. सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में विश्व रिकॉर्ड बनाया था. 

मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने फाइनल में 483.4 का स्कोर करते हुए सोने का तमगा जीता. इस इवेंट का सिल्वर मेडल चीन की रैनझिन जियांग और बोवेन झांग की जोड़ी के नाम रहा. चीनी जोड़ी ने 477.7 का स्कोर किया. कोरिया की मिनजुंग किम और दाएहुन पार्क की जोड़ी ने 418.8 का स्कोर करते हुए कांस्य पदक जीता.

इस इवेंट में हीना सिद्धू और अभिषेक वर्मा की भारतीय जोड़ी ने भी हिस्सा लिया.  यह जोड़ी क्वालीफिकेशन राउंड में नौवें स्थान पर रहकर बाहर हो गई. हीना और अभिषेक ने क्वालीफिकेशन में 770 का स्कोर किया था. 

16 साल के सौरभ चौधरी ने पिछले साल जर्मनी में जूनियर विश्व कप में भी स्वर्ण पदक जीता था. वे जूनियर वर्ल्ड चैंपियन और यूथ ओलंपिक चैंपियन भी हैं. 17 साल की मनु भाकर ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. वे यूथ ओलंपिक चैंपियन भी हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)