close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Italian Open: जोकोविच और नडाल पहुंचे सेमीफाइनल में, सितसिपास को बिना खेले मिली जगह

जोकोविच एक कड़े मुकाबले में और राफेल नडाल को सीधे सेटों में जीत के बाद इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह मिली. वहीं फेडरर के चोट के कारण हटने सितसिपास को बिना क्वार्टरफाइनल खेले ही सेमीफाइनल में जगह मिल गई.

Italian Open: जोकोविच और नडाल पहुंचे सेमीफाइनल में, सितसिपास को बिना खेले मिली जगह
(फोटो: Rueters)

रोम:  दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ दो मैच प्वाइंट बचाकर इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि गत चैम्पियन राफेल नडाल एक भी सेट गंवाए बिना अंतिम चार में पहुंच गए. वहीं स्विस स्टार रोजर फेडरर और महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने चोट के कारण फ्रेंच ओपन से पहले अंतिम वार्मअप टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया.

तीन घंटे तक चला क्वार्टरफाइनल
जोकोविच ने तीन घंटे तक चले मुकाबले में पूर्व यूएस ओपन चैम्पियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो पर 4-6 7-6 6-4 से जीत हासिल की. पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता का सामना अर्जेंटीना के डिएगो स्वाट्जमैन से होगा जिन्होंने जापान के छठे वरीय केई निशिकोरी को 6-4 6-2 से मात दी. सर्बियाई खिलाड़ी ने इस मुकाबले में दो मैच प्वाइंट भी बचाए और दमदार वापसी की. 

यह भी पढ़ें: ATP Ranking: नोवाक जोकोविच की बादशाहत कायम, राफेल नडाल दूसरे नंबर पर
 

पोट्रो ने दी चोकोविक को कड़ी टक्कर
पहले सेट में डेल पोट्रो का जलवा देखने को मिला. उन्होंने पहले गेम से ही जाकोविक को संकट में डाला और जीत दर्ज करते हुए बढ़त बना ली. अर्जेटीना के अनुभवी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में अपने दमदार खेल को बरकरार रखा. हालांकि, इस बार जोकोविच ने भी हार नहीं मानी और मुकाबला टाई-ब्रेकर में गया.टाई-ब्रेकर में डेल पोट्रो मैच जीतने की कगार पर थे, लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी ने दो मैच प्वाइंट बचाते हुए मुकाबले को बराबर कर दिया. जोकोविच तीसरे और निर्णायक सेट में फॉर्म में नजर आए और बिना कोई गलती किए अंतिम-4 में जगह बना ली. 

एक बार फिर होगा सितसिपास से नडाल का मुकाबला
आठ बार के रोम चैम्पियन नडाल ने स्पेन के साथी फर्नांडो वर्डास्को पर 6-4 6-0 से जीत हासिल की और अब फाइनल में जगह बनाने के लिये उनका सामना यूनान के उभरते हुए स्टार स्टेफानोस सिटसिपास से होगा. सितसिपास ने हाल ही में मैड्रिड ओपन में नडाल को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी. सितसिपास का मुकाबला क्वार्टरफाइनल में रोजर फेडरर से होना था, लेकिन फेडरर के चोट की वजह से नाम वापस लेने से सितसिपास को सेमीफाइनल में जगह मिल गई. 

यह भी पढ़ें: मशहूर खिलाड़ी पर पत्नी ने लगाए आरोप, कहा- शादी के बाद से दहेज के लिए किया प्रताड़ित

ओसाका के हटने से महिला मुकाबलों का बदला समीकरण
ओसाका के हटने से मैड्रिड ओपन की विजेता किकी बर्टन्स को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया. छठी वरीयता प्राप्त बर्टन्स अब ब्रिटेन की योहाना कोंटा से भिड़ेंगी जिन्होंने चेक गणराज्य की मार्केटा वोंड्रोयूसोवा को 6-3 3-6 6-1 से शिकस्त दी. वहीं पूर्व नंबर एक रह चुकी महिला खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा ने विक्टोरिया अजारेंका पर 6-7 6-2 6-2 से जीत हासिल की. चेक गणराज्य की चौथी वरीय खिलाड़ी का सामना अब यूनान की मारिया सकारी से होगा जिन्होंने फ्रांस की क्रिस्टिना मलादेनोविच को शिकस्त दी. 
(इनपुट एजेंसी)