कोरोना वायरस के खौफ के बीच टोक्यो ओलंपिक पर जापान के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान
Advertisement

कोरोना वायरस के खौफ के बीच टोक्यो ओलंपिक पर जापान के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान

कोरोना वायरस के खौफ की वजह से ओलंपिक पर संकट के बादल हैं लेकिन जापान के पीएम शिंजो आबे ने टोक्यो ओलंपिक तय वक्त पर ही आयोजित कराने की बात कही है.

शिंजो आबे ने ओलंपिक को तय वक्त पर कराने की उम्मीद जताई है. (फाइल फोटो)

टोक्यो: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी के बावजूद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने कहा है कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे. पीएम आबे ने कहा, "हम सबसे पहले संक्रमणों के प्रसार को दूर करने और बिना किसी अड़चन के तय योजना के मुताबिक ओलंपिक आयोजित करने की उम्मीद करते हैं."

  1. ओलंपिक को लेकर जापान के पीएम का बयान.
  2. तय वक्त पर ओलंपिक गेम्स कराने की उम्मीद
  3. कोरोना वायरस की वजह से ओलंपिक पर खतरा.

यह भी देखें- कोरोना वायरस: चीन के लोगों पर जमकर भड़के शोएब अख्तर, वीडियो वायरल होने पर विवादित हिस्सा हटाया

आबे ने कहा, "मैं फुकुशिमा जाना चाहता हूं और वहां पर ओलंपिक मशाल रिले की शुरुआत का गवाह बनना चाहता हूं." हांलाकि वायरस के खतरे के बाद ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) और पैरा ओलंपिक खेलों के लिए होने वाली ओलंपिक टॉर्च रिलेकी ग्रीक लेग कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से रद्द कर दी गई है. आयोजकों ने शनिवार को यह फैसला किया. 

इस समय दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से फैल रही बीमारी कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित होने के बाद यह कदम उठाया गया है. इस वजह से दुनिया भर की ज्यादातर खेल आयोजन या तो रद्द किए जा रहे हैं या फिर टाले जा रहे है. भारत सरकार ने भी खेल आयोजकों को कहा था कि या तो गेम्स बंद दरवाजे में कराए जाएं या फिर रोक दिए जाएं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news