close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतने के बाद गिरा प्रदर्शन तो ओसाका ने किया यह ‘बदलाव’

Naomi Osaka: हाल ही में प्रदर्शन में बड़ी गिरावाट के कारण ओसाका ने कड़ा फैसला किया है. 

ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतने के बाद गिरा प्रदर्शन तो ओसाका ने किया यह ‘बदलाव’
ओसाका पहली बार कोई ग्रैंड स्लैम टाइटल डिफेंड कर रही थीं. (फोटो : IANS)

टोक्यो: जापान की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) अपने कोच जेरेमाइन जेनकिन्स 9Jermaine Jenkins) से अलग हो गई हैं. जेनकिन्स फरवरी में ओसाका की टीम के साथ जुड़े थे. उनसे जुड़ने के बाद ओसाका की रैंकिंग एक से चौथे स्थान पर आ गई है. ओसाका इस साल अपने यूएस ओपन (US Open) के खिताब बचाने में भी कामयाब नहीं हो सकीं थी. वे क्वार्टरफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थीं जबकि उससे एक साल पहले उऩ्होंने सेरेना विलियम्स को हराकर यह खिताब जीता था. 

 अहम मौके पर लिया यह फैसला
ओसाका की यह घोषणा पैन पैसिफिक ओपन टूर्नामेंट से पहले आई है. इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद ओसाक विंबलडन के पहले दौर में ही यूलिन पुतिनत्सेवा से हारकर बाहर हो गई थीं. इससे रपहले वे साशा बेजिन से जुड़ी थीं जिनकी देखरेख में ओसाका ने पहले यूएस ओपन और उसके बाद इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीता था. 

ओसाका ने ट्वीट किया, "मैं उस समय के लिए बहुत आभारी हूं जो हमने एक साथ बिताया और टेनिस कोर्ट में मैंने कई चीजें सीखीं. लेकिन मुझे लगता है कि अब बदलाव करने का एकदम सही समय है."

एक भी खिताब नहीं जितवा सके हैं 
34 वर्षीय जेनकिन्स को ओसाका ने पूर्व कोच सासचा बाजिन से अलग होने के बाद अपने साथ जोड़ा था. आस्ट्रेलियन ओपन जीतने और वर्ल्ड नंबर-1 बनने के बाद ओसाका ने जेनकिन्स को अपनी टीम में शामिल किया था.  जेनकिन्स से जुड़ने के बाद 21 वर्षीय ओसाका किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई. जेनकिन्स दिग्गज महिला खिलाड़ी वीनस विलियम्स के पूर्व पार्टनर हैं और अमेरिकी टेनिस संघ में महिला टीम के राष्ट्रीय कोच भी हैं.

हाल में समाप्त हुए अमेरिका ओपन में ओसाका को राउंड ऑफ-16 में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनकिक के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. जबकि पिछली बार 2018 में उन्होंने सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था. इस साल के यूएस ओपन फाइनल मैच को ओसाका की जीत के लिए कम जबकि सेरेना के अंयायरों के साथ विवाद के लिए ज्यादा जाना जाता है. 
(इनपुट आईएएनएस)