जॉनसन और स्टार्क ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया
Advertisement

जॉनसन और स्टार्क ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाजों मिशेल जानसन और मिशेल स्टार्क ने शनिवार को ब्रिसबेन न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करते हुए गाबा में पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम का पलड़ा भारी कर दिया।

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाजों मिशेल जॉनसन और मिशेल स्टार्क ने शनिवार को ब्रिसबेन न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करते हुए गाबा में पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम का पलड़ा भारी कर दिया।

जॉनसन और स्टार्क ने दो-दो विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पारी घोषित करने के बाद न्यूजीलैंड को मुश्किल में डाल दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 556 रन के बनाने के बाद घोषित की थी जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 157 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में है। दिन का खेल खत्म होन पर केन विलियमसन 55 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि विकेटकीपर बीजे वाटलिंग 14 बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

मार्टिन गुप्टिल और टाम लैथम ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। गुप्टिल को 12 रन के स्कोर पर जो बर्न्‍स ने जीवनदान दिया लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और 23 रन के स्कोर पर जोस हेजलवुड की गेंद पर तीसरी स्लिप में डेविड वार्नर को कैच दे बैठे। स्टार्क ने इसके बाद लैथम (47) को प्वाइंट पर नाथन लियोन के हाथों कैच कराया और फिर जानसन ने रोस टेलर (00) को पवेलियन भेजा।

कप्तान ब्रैंडन मैकुलम भी छह रन बनाने के बाद जानसन की गेंद पर पहली स्लिप में एडम वोजेस को कैच दे बैठे। स्टार्क ने इसके बाद जेम्स नीशाम (03) को बोल्ड करके न्यूजीलैंड को पांचवा झटका दिया।

इससे पहले कप्तान स्टीवन स्मिथ ने चाय के विश्राम से एक घंटा पहले उस्मान ख्वाजा के ऑउट होने पर पारी घोषित की। ख्वाजा ने 174 रन बनाने के बाद विलियमसन की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर गुप्टिल को कैच थमाया। उन्होंने 239 गेंद की अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के मारे। वोजेस 127 गेंद में 83 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में कप्तान स्मिथ (48) का विकेट गंवाया जिन्हें ट्रेंट बोल्ट ने बोल्ड किया। स्मिथ अपने कल के स्कोर में सिर्फ सात रन जोड़ पाए।

Trending news