close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टक्कर तो 4 जून को होगी, लेकिन इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने अभी ही दे दी विराट कोहली को चुनौती

चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने इंग्लैंड पहुंची सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने सीधे टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को टारगेट किया है.

टक्कर तो 4 जून को होगी, लेकिन इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने अभी ही दे दी विराट कोहली को चुनौती
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने विराट कोहली को टारगेट किया है.

नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने इंग्लैंड पहुंची सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने सीधे टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को टारगेट किया है. वैसे तो टीम इंडिया से पाकिस्तान का मुकाबला 4 जून को होना है, लेकिन जुनैद ने उससे पहले ही कोहली को चुनौती दो दी है. 

कोहली को आसानी से आउट कर लेंगे

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने कहा है कि वह कोहली को आसानी से आउट कर लेंगे. उन्होंने कहा कि कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन मुझे भरोसा है कि इस बार भी मैं उन्हें आउट कर दूंगा. पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बातचीत करते हुए जुनैद ने कहा, '4 मैचों में से 3 बार मैंने कोहली को आउट किया है. वह अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन मेरे खिलाफ खेलते हुए असफल रहे हैं.'

ये भी पढ़ें- चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्तानी कप्तान ने दी भारत को चेतावनी, हर बार की तरह अब भी हराएंगे
 
कोहली मुझे पहले वाला जुनैद ही समझें

जुनैद ने कहा, 'मैंने विराट कोहली को भारत में उनके घरेलू दर्शकों के सामने बोलिंग की है. फिर इंग्लैंड में मुझे कोई समस्या नहीं होगी.' जुनैद और कोहली का आमना-सामना हुए 4 वर्ष बीत गए हैं. जुनैद ने कहा, 'जब मेरा उनसे सामना होगा तो मैं उन्हें पहले जैसा कोहली ही मानूंगा. मैं गलत हो सकता हूं, लेकिन मेरा मानना है कि वह भी मुझे पहले वाला जुनैद ही समझेंगे, जो उन्हें आउट कर चुका है. इसके चलते उन्हें थोड़ा रक्षात्मक होना होगा और इसे में कोहली अपना विकेट गंवा सकते हैं.' 

4 मुकाबलों में विराट 3 बार जुनैद का शिकार बने

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में दोनों टीमों के बीच खेले गए 4 मुकाबलों में विराट 3 बार जुनैद का शिकार बने हैं. इस दौरान जुनैद की 22 गेंदों में विराट केवल 2 रन बना सके हैं. दोनों टीमों के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है, ऐसे में दोनों की भिडंत केवल आईसीसी इवेंट्स में ही होती है. दोनों के बीच आखिरी सीरीज साल 2012-13 में खेली गई थी.  

ये भी पढ़ें- VIDEO : लॉर्ड्स के रिकॉर्ड बोर्ड पर अपना नाम देख भावुक हुए अजिंक्य रहाणे

हिसाब बराबर करना चाहेगी टीम इंडिया 

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ 2-1 की बढ़त बनाने वाली पाकिस्तान इस बार भी जीत हासिल कर इस बढ़त को बरकरार रखने की कोशिश में है. वहीं टीम इंडिया इस बार जीत दर्ज कर हिसाब बराबर करना चाहेगी. लेकिन सबसे अहम चीज देखने वाली यह होगी कि विराट कोहली जुनैद द्वारा दी गई इस चुनौती को किस अंदाज में लेते हैं. क्या जुनैद का दबदबा कायम रहेगा या फिर इस बार कोहली जुनैद को करारा जवाब देंगे.