16 साल की गोल्डन गर्ल 'मुस्कान' पर पूरे मध्य प्रदेश को गर्व

मुस्कान ने एशिया कप में व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतकर प्रदेश को सबसे बड़ा तोहफा दिया है. 

16 साल की गोल्डन गर्ल 'मुस्कान' पर पूरे मध्य प्रदेश को गर्व
जबलपुर की रहने वाली है गोल्डन गर्ल मुस्कान (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जबलपुर की रहने वाली 16 वर्षीय सब जूनियर तीरंदाज मुस्कान किरार को बैंकाक में एशिया कप तीरंदाजी में सीनियर वर्ग में गोल्ड जीतने पर बधाई दी. यशोधरा ने मध्यप्रदेश विधानसभा में सदन को बताया, 'आज महिला दिवस के अवसर पर खुशखबरी हमारे विभाग की यह है कि मुस्कान किरार जो जबलपुर की रहने वाली हैं और मध्यप्रदेश तीरंदाजी एकेडमी से जुड़ी हैं. उन्होंने 16 वर्ष की उम्र में सीनियर वर्ग में एशिया कप में गोल्ड जीता है.’’ आगे उन्होंने कहा कि हमारी बच्ची स्वर्ण पदक जीतकर आई है, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. उन्होंने कहा कि मुस्कान ने एशिया कप में व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतकर प्रदेश को सबसे बड़ा तोहफा दिया है. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सीतासरन शर्मा ने सदन में कहा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मैं पूरे सदन की ओर से सभी महिलाओं, बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. सदन की तरफ से मुस्कान विशेष बधाई देता हूं.

बेटी के गोल्ड जीतने के बाद घर में खुशी का माहौल है- मुस्कान के पिता
मुस्कान गरीब तबके से संबंध रखती है और उसके पिताजी वीरेन्द्र किरार जबलपुर में एक छोटी सी दुकान चलाते हैं. इस उपलब्धि पर मुस्कान के पिताजी वीरेन्द्र किरार (45) ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि मैं अपनी बेटी की उपलब्धियों से काफी खुश हूं. मुझे अपनी बेटी पर गर्व है. उसके गोल्ड जीतने के बाद घर में अचानक खुशी का माहौल हो गया है. बधाई देने के लिए लोगों का तांता लग गया है.

 

 

रोजाना 9 घंटे प्रैक्टिस करती है मेरी बेटी- मुस्कान के पिता
आगे वे कहते हैं कि मेरी बड़ी बेटी मुस्कान पढ़ने के बाद हर रोज करीब नौ घंटे अभ्यास करती है. उन्होंने कहा कि मुझे उस पर पूरा विश्वास है कि वह अपने खेल को और निखारेगी. वह आगे भी इसी तरह से पदक जीतेगी और देश का नाम रोशन करेगी.