दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे कश्यप
Advertisement

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे कश्यप

भारत के पारूपल्ली कश्यप ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे कश्यप

जकार्ता : भारत के पारूपल्ली कश्यप ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप ने एक घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी को 14-21, 21-17, 21-14 से हराया। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप ने लोंग से बेहतर खेल दिखाया।

इस मैच से पहले लोंग ने कश्यप के खिलाफ आठ में से सात मैच जीते थे। पिछले दो साल से नंबर एक पर काबिज लोंग को लिन डैन के बाद चीन का सबसे बड़ा बैडमिंटन स्टार माना जाता है। कश्यप ने इससे पहले 2012 में इसी टूर्नामेंट में उसे हराया था।

पहले गेम में कश्यप अपने दमदार प्रतिद्वंद्वी के सामने टिक नहीं सके जिसने जल्दी ही 6-2 की बढ़त बना ली थी। एक समय स्कोर 11-11 से बराबर हो गया लेकिन लोंग ने फिर दबाव बनाते हुए पहला गेम 21-14 से जीत लिया। 

दूसरे गेम में मुकाबला 7-7 तक बराबरी का था लेकिन फिर कश्यप ने बढ़त बना ली। चीनी खिलाड़ी ने वापसी की पुरजोर कोशिश की लेकिन कश्यप जबर्दस्त फार्म में थे। उन्होंने दूसरा गेम जीतकर बराबरी की। तीसरे गेम में शुरूआत में स्कोर 2-2 था। कश्यप ने जल्दी ही 9-3 से बढ़त बनाई। 

लोंग ने कई गलतियां की और उनके शाट्स बाहर भी रहे जिससे कश्यप की बढ़त 14 -5 की हो गई। इसके बाद मैच का नतीजा स्पष्ट था और कश्यप ने अपना ‘जाइंट किलर’ अभियान जारी रखते हुए अंतिम चार में प्रवेश कर लिया।

Trending news