केरल ब्लास्टर्स ने एफसी पुणे सिटी को बराबरी पर रोका
Advertisement

केरल ब्लास्टर्स ने एफसी पुणे सिटी को बराबरी पर रोका

सिफनोइस ने करेज पेकुसन की मदद से 73वें मिनट में इस सीजन का 100वां गोल करते हुए पुणे की लगातार तीसरी जीत हासिल करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

ड्रॉ के बावजूद पुणे दस टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है. (फोटो-@FCPuneCity)

कोच्चि: मार्क सिफनोइस के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से मेजबान केरल ब्लास्टर्स ने 4 जनवरी यहां इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने सातवें दौर के मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 1-1 की बराबरी पर रोका. इस ड्रा के बावजूद पुणे दस टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है. पुणे के लिए मार्सेलिन्हो ने 33वें मिनट में गोल किया था. इसके बाद मेजबान टीम ने बराबरी की भरपूर कोशिश की, लेकिन पुणे की रक्षापंक्ति ने हर बार उसे नाकाम कर दिया. सिफनोइस ने करेज पेकुसन की मदद से 73वें मिनट में इस सीजन का 100वां गोल करते हुए पुणे की लगातार तीसरी जीत हासिल करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

  1. केरल ब्लास्टर्स ने की एफसी पुणे सिटी बराबरी 
  2. आईएसएल के सातवें मुकाबले में पुणे को 1-1 से रोका
  3. पुणे दस टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है

पुणे का यह नौवां मैच था. उसे पांच मैचों में जीत मिली है, जबकि तीन में हार. पुणे ने पहला ड्रा खेला है. दूसरी ओर, केरल का यह पांचवां ड्रा है. यह टीम तालिका में आठवें स्थान पर ही बनी हुई है. पुणे के अब नौ मैचों में चेन्नइयन एफसी के समान 16 अंक हो गए हैं, लेकिन गोल अंतर में वह पहले स्थान पर पहुंच गया है. पुणे ने इस मैच तीन अंक हासिल करने की मुहिम में सातवें मिनट में एक जोरदार हमला किया. राफा लेपोज इस मौके को भुना नहीं सके. वेस ब्राउन की गलती के कारण पुणे को कार्नर मिला, जिस पर मार्सेलिन्हो ने एक शानदार क्रास बाक्स में भेजा. आदिल खान उसे ठीक से दिशा नहीं दे सके. गेंद राफा के पास गई, उन्हें बस गेंद को गोलपोस्ट में डाल देना था लेकिन वह चूक गए.

यह भी पढ़ें: INDvsSA : इंडिया को तेज पिचों से खतरे की चर्चा के बीच बांगर का ‘अनोखा’ बयान

पुणे की टीम लगातार हमले कर रही थी. 25वें और 29वें मिनट में भी उसने दो अच्छे हमले किए लेकिन इन दोनों मौकों पर कप्तान संदेश झिंगन ने टीम को मुश्किल से उबारा. मेजबान टीम को हालांकि इसके बाद भी राहत नहीं मिली. पुणे ने हमले जारी रखे और इस क्रम में उसे 33वें मिनट में सफलता हाथ लगी. मैच की शुरुआत से ही मेजबान टीम को परेशान कर रहे मार्सेलिन्हो ने इस सीजन का अपना छठा गोल करते हुए पुणे को आगे कर दिया. मार्सेलिन्हो ने यह गोल आशिल कुरुनियान के सहयोग से किया. इससे पुणे मध्यांतर तक 1-0 से आगे था.

यह भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स में वापस आकर खुश है दुनिया का नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज

बेंगलुरू के हाथों मिली हार के बाद इस्तीफा देने वाले अपने मुख्य कोच रेने मुलेस्टीन की जगह डेविड जेम्स की देखरेख में खेल रही केरल की टीम ने 51 फीसदी समय तक गेंद अपना पास रखी लेकिन उसके हिस्से नाम के हमले आए. दूसरे हाफ के शुरुआती 20 मिनटों में अधिक घटनाक्रम नहीं देखने को मिला. आशिक के पास 66वें मिनट में पुणे को आगे करने का एक बेहतरीन मौका था लेकिन वह यह मौका चूक गए लेकिन केरल की टीम ने 73वें मिनट में बनाए गए मौके को नहीं चूकी और बराबरी का गोल करने में सफल रही. 

सिफनोइस ने यह गोल करेज पेकुसन के पास पर किया. पेकुसन को किटिजो केजिरोन ने एक अच्छा पास दिया. उन्होंने दाएं किनारे से सिफनोइस को एक बेहतरीन पास दिया, जिस पर वह पुणे के गोलकीपर को छकाने में सफल रहे. 

Trending news