Korea Masters: श्रीकांत और समीर हुए टूर्नामेंट से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

Badminton: कोरिया मास्टर्स के दूसरे दौर में श्रीकांत बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर सके और सीधे गेमों में हार गए. वहीं समीर वर्मा को दक्षिण कोरिया के किम डोंगुन ने हराया.

Korea Masters: श्रीकांत और समीर हुए टूर्नामेंट से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त
किदांबी श्रीकांत ने पहला दौर 37 मिनट में जीता था, जबकि दूसरे दौरे में वे 37 मिनट में ही हार गए. (फोटो: IANS))

ग्वांगजू (दक्षिण कोरिया): भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और समीर वर्मा (Sameer Verma) कोरिया मास्टर्स (Korea Masters) के पुरुष एकल वर्ग में अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए. गुरुवार को पहली बार श्रीकांत के खिलाफ खेल रहे जापान के कांता सुनेयामा ने ग्वांगजू वुमेन्स यूनिवर्सिटी स्टेडियम में छठी सीड श्रीकांत को 37 मिनट में 21-14, 21-19 से मात दी.

लय में नहीं दिखे श्रीकांत
सुनेयामा ने पहला गेम आसानी जीत लिया. इस गेम में एक समय में उन्होंने लगातार छह प्वाइंट लेकर श्रीकांत के खिलाफ अहम बढ़त ले ली. दूसरे गेम में भी श्रीकांत सुनेयामा को कड़ी टक्कर देने में नाकाम रहे और सुनेयामा को चार अंकों की बढ़त दे बैठे. जिसके बाद उनकी वापसी की तमाम कोशिशें नाकाम रहीं और दूसरा सेट उन्होंने 2 अंकों के अंतर से गंवा दिया. 

पहले दौरे में 37 मिनट में जीता था मुकाबला
पहले दौर के मैच में छठी सीड श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन किया था और  हांगकांग के वांग विंग की विन्सेंट को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से मात दी थी. यह मैच कुल 37 मिनट तक चला. विन्सेंट के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी यह 11वीं जीत है. श्रीकांत को विन्सेंट के खिलाफ केवल तीन हार का सामना करना पड़ा है.

समीर नहीं दे सके ज्यादा देर तक टक्कर
समीर को दक्षिण कोरिया के किम डोंगुन ने 21-19, 21-12 से हराया. समीर यह मुकाबला 39 मिनट में गंवा बैठे. समीर ने पहले मैच में बढ़िया खेल दिखाया लेकिन अंत में गेम किम के नाम हो गया. दूसेर गेम में समीर आसानी से ही 8 अंकों के अंतर से गेम गंवा बैठे. श्रीकांत और समीर की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.
(इनपुट आईएएनएस)