close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Korea Open: सेमीफाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हुए कश्यप, विश्व चैंपियन ने दी मात

Badminton : मोमोटा से हारकर  पारुपल्ली कश्यप कोरिया ओपन में सेमीफाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्होंन जापान के केंटो मोमोटा ने हाराया.

Korea Open: सेमीफाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हुए कश्यप, विश्व चैंपियन ने दी मात
पी कश्यप को मोमोटा ने सीधे सेटों में हराया. (फोटो:IANS)

इंचियोन: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) को कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट (Korea Open) के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा ने सीधे सेटों में हराया.  इस साल विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले मोमोटा ने पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-4 के मैच में वर्ल्ड नंबर-30 कश्यप को 21-13, 21-15 से पराजित करके टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

पहले सेट में मोमोटा रहे हावी
पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों ने सधी हुई शुरुआत की और मोमोटा ने 5-3 की बढ़त बनाई. समय बीतने के साथ जापानी खिलाड़ी का खेल बेहतर हुआ और ब्रेक पर वह 11-7 से आगे रहा. इसके बाद, मोमोटा ने बेहतरीन स्मैश मारे और नेट के पास भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया. कश्यप के पास मोमोटा के बेहतरीन शॉट्स का कोई जवाब नहीं था और वह गेम हार गए.

 दूसरे गेंम में वापसी की कोशिश की कश्यप ने
दूसरे गेम में मोमोटा ने दमदार शुरुआत की और देखते ही देखते 8-3 की बढ़त बना ली. कश्यप ने अंतर को कुछ कम किया. ब्रेक तक स्कोर 11-7 हो गया.कश्यप दमदार वापसी करने में कामयाब रहे और 12-12 से बराबरी कर ली. हालांकि, इसके बाद वह अपने बेहतरीन शॉट्स को बरकरार नहीं रख पाए और मोमोटा ने 17-12 की बढ़त बना ली. फिर उन्होंने गेम को 21-15 से जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

भारतीय चुनौती खत्म
दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच कुल 40 मिनट तक चला. कश्यप की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है.महिला एकल वर्ग में पी.वी सिंधु, सायना नेहवाल और पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत पहले दौर का मुकाबला हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे.

ममोटा इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पहले जापानी खिलाड़ी बन गए हैं. अब ममोटा का मुकाबला फाइनल में ताईवान के चोउ तेइन चेन से 29 सितंबर को होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)