बैडमिंटन : साइना नेहवाल कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया की गा इयून किम को हराया. 

बैडमिंटन : साइना नेहवाल कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं
(फाइल फोटो)

सियोल: पांचवीं वरीयता प्राप्त भारत की साइना नेहवाल ने कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया. उन्होंने गुरुवार को महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया की गा इयून किम को 21-18, 21-18 से हराया. 

वर्ल्ड नंबर-10 साइना को दूसरे दौर का मुकाबला जीतने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. उन्होंने कोरियाई प्रतिद्वंद्वी गा इयून किम को महज 37 मिनट में सीधे सेटों में हराया. साइना और इयून किम का यह दूसरा मुकाबला था और दोनों ही बार भारतीय खिलाड़ी ने जीत दर्ज की है. अब साइना का मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा और ताइवान की यिप पुई यिन की विजेता से होगा. 

यह भी पढ़ें: साइना नेहवाल की फिल्म की शूटिंग शुरू, श्रद्धा कपूर निभा रहीं हैं साइना का किरदार

टॉप सीड यामागुची अगले दौर में 
टॉप सीड अकाने यामागुची ने भी महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जापान की यामागुची ने चीन की चेन जियाओजिन को 24-26, 21-19, 21-17 से हराया. उन्हें यह मुकाबला जीतने के लिए एक घंटे 10 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा. दूसरे मैच में चीन की गाओ फेंगजी ने जापान की साएना कावाकामी को हराकर अपनी साथी खिलाड़ी की हार का बदला लिया. आठवीं वरीयता प्राप्त फेंगजी ने 10-21, 21-19, 21-16 से यह मुकाला जीता. यह मुकाबला 53 मिनट तक चला. 

समीर वर्मा और अजय जयराम हारे 
भारत के समीर वर्मा और अजय जयराम पुरुष सिंगल्स के अपने मुकाबले हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. महिला सिंगल्स में 16 वर्षीय वैष्णवी रेड्डी और वैदेही चौधरी भी हार चुकी हैं.