बैडमिंटन : साइना नेहवाल कोरिया ओपन के अगले दौर में, समीर बाहर हुए

कोरिया ओपन में भारत के चार खिलाड़ी हार चुके हैं. भारतीयों में अब सिर्फ साइना नेहवाल की चुनौती बची है. 

बैडमिंटन : साइना नेहवाल कोरिया ओपन के अगले दौर में, समीर बाहर हुए
(फाइल फोटो)

सियोल: पांचवीं वरीयता प्राप्त भारत की साइना नेहवाल ने कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं, पुरुष खिलाड़ी समीर वर्मा को हारकर बाहर होना पड़ा. 16 वर्षीय वैष्णवी रेड्डी को भी उनके पहले दौर में हार मिली. 

साइना ने महिला सिंगल्स के पहले दौर में जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वर्ल्ड नंबर-10 साइना ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी किम ह्यो मिन को सीधे गेमों में 21-12, 21-11 से मात दी. यह मुकाबला 40 मिनट तक चला. साइना का सामना मिन से दूसरी बार हुआ. इससे पहले, दोनों 2015, ऑल इंग्लैंड ओपन में एक-दूसरे से भिड़ी थीं. इस मैच में भी भारतीय खिलाड़ी ने मिन को मात दी थी. प्री-क्वार्टर फाइनल में साइना का सामना दक्षिण कोरिया की क्वालीफायर खिलाड़ी किम गा इयून से होगा. 

यह भी पढ़ें: 10 साल से इस बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट कर रही हैं साइना नेहवाल, अब करेंगी शादी!

 

समीर ने हारने से पहले एक घंटे कड़ी टक्कर दी 
पुरुष सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-22 समीर को डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन ने मात दी. समीर को वर्ल्ड नंबर-17 एंटोनसेन ने एक घंटे तक चले मुकाबले में 21-15, 16-21, 7-21 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. समीर और एंटोनसेन का सामना अब तक दो बार हो चुका है. दोनों ने एक-एक बार एक-दूसरे पर जीत हासिल की है. हालांकि, तीसरे मैच में डेनमार्क के खिलाड़ी बाजी मारने में सफल रहे. 

19 मिनट ही मुकाबले में टिक सकीं वैष्णवी 
इसके अलावा, महिला सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-53 वैष्णवी को अमेरिका की वर्ल्ड नंबर-12 झांग बेवेई ने सीधे गेमों में 21-10, 21-9 से मात देकर बाहर किया. यह मुकाबला 19 मिनट तक चला. वैष्णवी का सामना झांग से दूसरी बार हो रहा था. इससे पहले, इसी साल इंडिया ओपन में उनका सामना अमेरिकी खिलाड़ी से हुआ था. इसमें भी वैष्णवी को हार का सामना करना पड़ा था. 

अजय जयराम और वैदेही भी हारी 
इससे एक दिन पहले पुरुष सिंगल्स के क्वालिफिकेशन राउंड में अजय जयराम को हार का सामना करना पड़ा था. जयराम को चीन के झाओ जुनपेंग ने 26-24, 21-18 से हराया. महिला सिंगल्स के क्वालिफिकेशन में भी वैदेही चौधरी अपना मुकाबला हार गई थीं. उन्हें कोरिया की किम गा इयून 21-8, 21-8, से मात दी.